.....

PAK कारोबारियों की दो टूक, नहीं चेते तो कटोरा लेने की आ जाएगी नौबत...

नई दिल्‍ली : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आर्थिक बदहाली सुधारने के वादे के साथ सत्ता में आए पूरी तरह विफल हो गए हैं। देश के आर्थिक हालात दिनों दिन चिंताजनक होते जा रहे हैं। इसे देखते हुए पाकिस्‍तानी कारोबारियों ने सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा गुरुवार को मुलाकात की और देश के आर्थिक हालात पर चिंता जताते हुए सरकार द्वारा उचित कदम नहीं उठाए जाने की शिकायत की।

 इस बैठक के बाद पाकिस्‍तानी मीडिया में माहौल गरमाने लगा है। वहीं इमरान खान कारोबारियों को आश्‍वासनों की घुट्टी पिला रहे हैं। इससे एक बात तो साफ हो गई है कि पाकिस्‍तानी कारोबारियों का भरोसा भी इमरान खान की सरकार से उठने लगा है। ऐसे में इमरान खान की सरकार कितने दिन की मेहमान है, इस बारे में भी अटकलों का बाजार गर्म हो गया है।

पाकिस्‍तानी अखबार डॉन ने ल‍िखा है कि इमरान खान ने भी कारोबारियों के साथ दो बैठकें की और उन्‍हें भरोसा दिलाया है कि राष्‍ट्रीय जवाबदेही ब्‍यूरो (National Accountability Bureau, NAB) को लेकर की जा रही चिंताओं को दूर करने के लिए भावी कदम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बता दें कि इन दिनों पाकिसतानी एजेंसी एनएबी भ्रष्‍टाचार के नाम पर करोबारियों के खिलाफ तेजी से केस दर्ज कर रही है। वहीं कारोबारियों ने सेना प्रमुख से शिकायत की है कि सरकार ने जुबानी भरोसा दिलाने के अलावा कोई कदम नहीं उठाया है। आलम यह है कि एक एक करके उनके कारखाने बंद होते चले जा रहे हैं।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment