.....

PM मोदी ने फिर दिखाया दम, PAK की धमकी के बाद उसी के एयरस्पेस से लौटे भारत



जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान पहले से ही बौखलाया हुआ था, ऐसे में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुालाकात से उसकी बौखलाहट और बढ़ गई. इसी बौखलाहट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत को परमाणु हमले की गीदड़भभकी दे बैठे. हालांकि इस धमकी को नजरअंदाज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के एयरस्पेस से ही भारत वापस लौट आए हैं.


दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अगस्त तीन देशों (संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), बहरीन और फ्रांस ) के दौरे पर रवाना हुए थे. अमीरत और बहरीन की यात्रा के बाद पीएम मोदी ने फ्रांस के बियारिट्ज शहर में जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया. G-7 की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को मुलाकात की. इस बैठक में पीएम मोदी ने दम दिखाते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति को साफतौर पर कश्मीर मुद्दे पर न बोलने को कहा था. 

पीएम मोदी ने कहा था कि कश्मीर को लेकर भारत पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मुद्दा है और इस पर हम किसी तीसरे देश की मदद नहीं चाहते हैं. वहीं पीएम मोदी के इस बयान के सामने अमेरिकी राष्ट्रपति ने डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पिछले बयानों से यू-टर्न लेते हुए कहा कि दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों से मेरी बातचीत हुई है. भारत-पाकिस्तान के मुद्दे द्विपक्षीय हैं. दोनों देश आपस में बातचीत से मुद्दे सुलझा लेंगे.

वहीं दूसरी तरफ अपने राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान इमरान खान ने भारत को कश्मीर मुद्दे पर परमाणु हमले की गीदड़भभकी देते हुए कहा था, दोनों देश परमाणु संपन्न हम कश्मीर के लिए किसी भी हद तक जाएंगे हमने कश्मीर के मामले को अंतरराष्ट्रीय मंच तक पहुंचाया है.

वैसे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान भारत को परमाणु हमले की धमकी देने वाले पहले पाकिस्तानी नहीं हैं. इसके पहले पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख रशीद ने भी भारत पर परमाणु हमले की धमकी दी थी, अभी हाल में ही लंदन में शेख रशीद पर लात घूंसे भी बरसाए गए थे और उन पर जनता ने सड़े अंडों की भी बरसात की थी जब वो किसी कार्यक्रम में शिरकत करने लंदन पहुंचे थे.

भारत सरकार के द्वारा जम्मू-कश्मीर में Article 370 निष्प्रभावी करने के बाद कराची में एक रैली हुई थी. जिसमें जावेद मियांदाद ने कहा था, ‘अभी तक भारत ने किया क्या है? परमाणु बम हमने ऐसे ही नहीं रखा है, हमने चलाने के लिए रखा हुआ है. हमें मौका चाहिए और हम साफ कर देंगे. अगर आपके पास लाइसेंसी हथियार है तो आपको हमला करना चाहिए. ये हर जगह नियम है कि आप अपने बचाव में मार सकते हैं. तुम मुसलमान भाइयों मारो और जान से मार दो. जब उनकी लाशें घरों में जाएंगी तभी उनको अहसास होगा.’

पाकिस्तान की इन गीदड़भभकियों पर पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा था अगर पाकिस्तान ने एक बम गिराया तो भारत हमें 20 परमाणु गिराकर खत्म कर सकता है. आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति का बयान पुलवामा हमले के एक सप्ताह के बाद आया था.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment