भारतीय वन सेवा के 43 अफसरों के तबादले,शुक्ला को बांस मिशन का प्रभार



भोपाल।  राज्य शासन ने भारतीय वन सेवा के 43 अधिकारियों के तबादला आदेश मंगलवार को जारी किए गए। इस फेरबदल में राज्य बांस मिशन के प्रमुख एपीपीसीएफ बी.बी.सिंह को हटाकर विभाग की आईटी सेल के अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक संजय शुक्ला को मिशन का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
तबादला आदेश के मुताबिक, श्री सिंह को अब सामुदायिक वन प्रबंध परियोजना क ा दायित्व सौंपा गया है। इसी तरह, वन मंडलाधिकारी (डीएफओ)स्तर के अधिकारियों में सुश्री किरण बिसेन का छिंदवाड़ा से उज्जैन, अनुराग कुमार का बैतूल से हरदा, मयंक चांडीवाल का मंदसौर से बैतूल, राखी नंदी का बैतूल से भोपाल, संजीव झा का खंडवा से भोपाल, अशोक कुमार को  ेबैतूल से भोपाल, रमेश चन्द्र विश्वकर्मा को नीमच से गुना और लालजी मिश्रा का हरदा में उत्पादन से सामान्य वन मंडल में स्थानांतरित  किया गया है। वहीं वन मंडलाधिकारी एपीएस सेंगर को औबेदुल्लागंज से टीकमगढ़, चंद्रशेखर सिंह को टीमकगढ़ से रीवा, विपिन कुमार पटेल को रीवा से दमोह, रिपुदमन सिंह को दमोह से  मंत्रालय , सत्येन्द्र कुमार सागर को धार से मुरैना, नवीन गर्ग को भिंड से सागर,  कमल अरोरा को डिंडोरी से छिंदवाड़ा, प्रदीप मिश्रा को शहडोल से सिवनी, तोमर सिंह सूलिया का सिवनी से बालाघाट, जाम सिंह भार्गव को अनूपपुर से खरगौन, प्रभारी वन मंडलाधिकारी डीएस डोडवे को मंडला से अलीराजपुर, वन मंडलाधिकारी पुनीत गोयल को बैतूल उत्पादन से बैतूल सामान्य, कान्हा टाइगर रिजर्व की उप संचालक अंजना सुचित्रा को कान्हा टाईगर रिजर्व में कोर जोन, प्रभारी वन मंडलाधिकारी चन्दू सिंह चौहान को बालाघाट से बड़वाहा, वन मंडलाधिकारी डॉ. शैलेन्द्र कुमार गुप्ता को रतलाम से मंडला, अभिनव पल्लव को श्योपुर से ग्वालियर, महेन्द्र प्रताप सिंह को मंडला से शहडोल, साहिल गर्ग को छिंदवाड़ा उत्पादन से छिंदवाड़ा सामान्य, आलोक पाठक का छिंदवाड़ा से मंडला, एए अंसारी को बालाघाट उत्पादन से बालाघाट सामान्य, एमएल हरिता का झाबुआ से इंदौर, क्षितिज कुमार को सागर से नीमच एवं वन विद्यालय बैतूल की संचालक प्रीता एसएम का बैतूल वन मंडल वन मंडलाधिकारी पदस्थ किया गया है।
 वन संरक्षक,उप वन संरक्षकों के भी तबादले
 वन संरक्षक महेन्द्र सिंह सिसोदिया को इंदौर से खंडवा, आर.एस. सिकरवार को भोपाल से उमरिया,डीएस कनेश को गुना से खंडवा,  लखन लाल उइके को बड़वानी से धार, अनिकल कुमार सिंह को हरदा से औबेदुल्लागंज, प्रीतम पाल टिटारे को मंडला से सिवनी और एके मिश्रा
को रीवा से संजय टाईगर रिजर्व सीधी स्थानांतरित  किया गया है। वहीं  उप वन संरक्षक वीएस होतगी को जबलपुर से भिण्ड ,एमएस भगदिया को भोपाल से अनूपपुर,एमएन त्रिवेदी को भोपाल से मंडला व वासु कनौजिया को इंदौर से रतलाम भेजा गया है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment