चीन के लोगों के लिए खुशखबरी, लोग फ्री में चला सकेंगे WiFi, होने जा रहा है ऐसा

China की एक कंपनी पूरी दुनिया को निशुल्क वाईफाई उपलब्ध कराने वाला पहला उपग्रह लेकर आई है. इसका प्रक्षेपण अगले साल किया जाएगा. 

कंपनी लिंकश्योर नेटवर्क के अनुसार, उपग्रह चीन के पश्चिमोत्तर में स्थित गांसू प्रांत में स्थित जियुकान सेटेलाइट लांच सेंटर से अगले साल लांच किया जाएगा और 2020 तक अंतरिक्ष में ऐसे 10 उपग्रह होंगे. अंतरिक्ष में 2026 तक 272 उपग्रह होंगे.


पीपुल्स डेली में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, उपग्रह द्वारा उपलब्ध कराई गई इंटरनेट सेवा के लिए उपयोगकर्ता अपने मोबाइल फोन का उपयोग कर सकते हैं.

 रिपोर्ट के अनुसार, लिंकश्योर की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वांग जिंगयिंग ने कहा कि कंपनी इस परियोजना में तीन अरब यूआन (43.14 करोड़ डॉलर) का निवेश करेगी. उनका मानना है कि परिदृश्यों, एप्लीकेशनों और मोड के माध्यम से कंपनी भविष्य में कमाई कर सकती है.

संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के अनुसार, 3.9 अरब लोग 2017 के अंत तक भी इंटरनेट की पहुंच से दूर थे. फिलहाल गूगल, स्पेसएक्स, वनवेब और टेलीसेट जैसी कई विदेशी प्रौद्योगिकी कंपनियों ने निशुल्क इंटरनेट उपलब्ध कराने के लिए उपग्रह के उपयोग की परियोजनाएं लांच की हैं.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment