Delhi : नए साल पर गाड़ी खरीदना महंगा, 75000 रुपये होगा अधिकतम पार्किंग चार्ज

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगों को एक जनवरी, 2019 से ही बड़ा झटका लगने वाला है। नए साल से दिल्ली में गाड़ी लेना तकरीबन 18 गुना तक महंगा हो जाएगा।
 जहां पहले प्राइवेट गाड़ी खरीदने के दौरान वन टाइम पार्किंग चार्ज 4000 रुपये देना पड़ता था, अब परिवहन विभाग द्वारा जारी नए आदेश में 75000 रुपये तक देना होगा। 
बता दें कि एजेंसी से गाड़ी खरीदने के वक्त ही नगर निगम का पार्किंग चार्ज जुड़ जाता है। यहां यह बताना भी जरूरी है कि कमर्शियल गाड़ियों पर पार्किंग चार्ज हर साल लगता है। 
परिवहन विभाग के नए आदेश को प्राइवेट कमर्शियल और नॉन कमर्शियल गाड़ियों पर 1 जनवरी, 2019 से लागू करने के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं, विभाग ने पार्किंग चार्ज बढ़ाने के भी आदेश दिए हैं और ऐसी स्थिति में 75000 रुपये तक पार्किंग चार्ज देने पड़ेंगे।
 यह आदेश दिल्ली सरकार के ट्रांसपोर्ट विभाग की ओर से शुक्रवार को दिए गए हैं। इस आदेश के सार्वजनिक होते ही ट्रांसपोर्ट संगठनों के साथ लोगों में भी हड़कंप मच गया है। 
आदेश का अध्ययन करने वालों के मुताबिक, इस आदेश के बाद सबसे ज्यादा प्रभाव प्राइवेट गाड़ियों पर ही पड़ने जा रहा है। इसकी वजह यह है कि नॉन कमर्शियल गाड़ियों को दिल्ली में वन टाइम पार्किंग चार्ज देना होता है। कार खरीदने के वक्त ही नगर निगम का पार्किंग चार्ज उसके दाम में जुड़ा होता है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment