किसान रैली : प्रदर्शनकारियों के बीच राहुल बोले, किसान फ्री गिफ्ट नहीं, हक मांग रहे

नई दिल्ली :  तमाम मांगों को लेकर संसद कूच को पहुंचे देश के 24 राज्यों के 35 हजार किसानों को दिल्ली पुलिस ने संसद मार्ग पुलिस थाने से कुछ पहले रोक दिया।
रैली के आयोजक अभा किसान संघर्ष समन्वय समिति (एआईकेएससीसी) को पुलिस ने संसद मार्च की इजाजत नहीं दी थी। रामलीला मैदान से किसान संसद के लिए निकले थे। उनकी रैली को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, आप संयोजक अरविंद केजरीवाल समेत आठ दलों के नेताओं ने संबोधित किया।
राहुल ने कहा, 'किसान फ्री गिफ्ट नहीं अपना हक मान रहे हैं।' किसान संघर्ष समन्वय समिति के महासचिव आशीष मित्तल ने बताया कि कर्ज माफी व अपनी उपज के लाभकारी मूूल्य की मांग को लेकर संसद पर प्रदर्शन आयोजित किया गया था। इसमें 24 राज्यों के हजारों किसानों ने हिस्सा लिया।
ये किसान गुरुवार को ही रामलीला मैदान पहुंच गए थे। 3500 पुलिसकर्मी तैनात थे शुक्रवार सुबह 10.30 बजे ये कड़ी पुलिस सुरक्षा में पार्लियामेंट स्ट्रीट के लिए निकले, लेकिन संसद मार्ग पुलिस थाने के समीप उन्हें रोक दिया गया। 
दिल्ली पुलिस ने संसद मार्च के पूरे रास्ते 3500 से ज्यादा जवान तैनात किए थे। रैली में आंध्र, गुजरात, मप्र, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, उप्र के किसान शामिल हुए।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment