.....

IND vs ENG: पहले टेस्ट में भारत की हार, इंग्लैंड ने 31 रनों से दी मात

नई दिल्ली : दुनिया के दो बेहतरीन क्रिकेटरों में शुमार विराट कोहली व जो रूट के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान अघोषित लड़ाई जारी रहने वाली है। 

ये बात पहले भी हो रही थी कि इस टेस्ट सीरीज में कौन खिलाड़ी किस पर भारी पड़ेगा। यानी विराट की जीत होगी या फिर रूट की। फिलहाल तो बात पहले टेस्ट मैच की होगी जहां विराट ने रूट को पीछे छोड़ दिया और ये बाजी अपने नाम कर ली।

 पहले टेस्ट में भारत को हार जरूर मिली लेकिन कप्तान विराट की बल्लेबाजी इंग्लिश कप्तान पहले टेस्ट की पहली पारी में जो रूट ने भारत के खिलाफ 80 रन बनाए। 

पिच जिस तरह का बर्ताव कर रही थी उससे तो यही लग रहा था कि विराट शायद ही इस स्कोर को छू पाएं लेकिन हुआ इसके ठीक उल्टा। 

विराट ने ना सिर्फ इस स्कोर को पार किया बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ उनकी धरती पर अपने टेस्ट करियर का पहला शतक भी जड़ दिया। पहली पारी में विराट ने शतक लगाते  हुए 149 रन की बेहतरीन पारी खेली। 

इस टेस्ट मैच में एकमात्र शतक लगा और वो सेंचुरी विराट के बल्ले से निकली। विराट कोहली ने अब तक अपने टेस्ट करियर में कुल 67 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 5754 रन हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 54.28 की औसत से रन बनाए हैं और कुल 22 शतक लगाए हैं।

 जो रूट की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक 70 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 52.18 की औसत से 6054 रन बनाए हैं। टेस्ट में जो रूट के नाम पर 13 शतक हैं। 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment