जिस पार्टी के ज्यादा सांसद जीतेंगे उसी का बनेगा प्रधानमंत्री : शरद पवार

नई दिल्ली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चे की वकालत की है. शरद पवार ने कहा है कि बीजेपी को बाहर करो फिर बैठ कर बात करेंगे. 

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में जिस पार्टी के ज्यादा सांसद जीतेंगे उसी पार्टी का प्रधानमंत्री बनेगा. मोदी के विकल्प पर शरद पवार ने कहा कि मोदी के सामने पर्याय देश की जनता है, वह सामने से जवाब देगी.

शरद पवार ने कहा, साल 2004 में भी अटल बिहारी बाजपेई को इंडिया शाइनिंग के तहत प्रोजेक्ट किया गया था, लेकिन हमने किसी को प्रोजेक्ट नहीं किया था और हम चुनाव जीतकर आए, एक साथ इकट्ठा हुए और 10 साल के लिए मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री पद दिया.

उन्होंने यह भी कहा, देश की जनता ज़्यादा समझदार है.  जो बीजेपी के साथ नहीं है उन सभी को साथ लेकर चलने की भी कोशिश करेंगे.

शरद ने आगे कहा, तमिलनाडु में डीएमके है वो बीजेपी के साथ नहीं है. इसलिए सभी विरोधी पार्टियां डीएमके का साथ दें. जिस राज्य में जो पार्टी एक नंबर पर है, वहां दूसरी पार्टियां उनका सहयोग करें. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने स्पष्ट किया है कि उनका पीएम पद का कोई उम्मीदवार नहीं होगा. जो बदलाव करने को तैयार हैं, मैं उन्हें सहयोग करूंगा. यह समझदारी दिखानी जरूरी है.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment