.....

थाईलैंड: गुफा में 17 दिनों से फंसे 12 बच्चे और कोच बाहर निकाले गए

थाईलैंड की थाम लुआंग गुफा में पिछले 17 दिनों से फंसे 12 बच्चे और एक कोच को आखिरकार बाहर निकाल लिया गया है। 
रेस्क्यू टीम की जी तोड़ मेहनत के बाद बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। हालांकि तीसरे दिन निकाले गए बच्चों की हालत कैसी है इस बारे में अभी कोई सूचना नहीं मिली है।  

इससे पहले बचाव अभियान के पहले और दूसरे दिन जिन बच्चों को बाहर निकाला गया था उन्हें अस्पताल पहुंचा दिया गया है हालांकि संक्रमण के डर से उन्हें अभी उनके माता पिता से मिलने नहीं दिया जा रहा है। 

चियांग राइ के पूर्व गवर्नर और बचाव अभियान के कमांडर नारोंगसाक ओसोतानकोर्न ने कहा कि जिन बच्चों को बचाया गया है, उनकी हालत अच्छी है। सोमवार को बचाए गए बच्चों की हालत उससे पहले दिन बचाए गए बच्चों की तुलना में ज्यादा बेहतर है।

लगभग दो हफ्ते तक गुफा में फंसे रहने के बाद 11 बच्चे बाहर निकाले जा चुके हैं। ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी रोनाल्डो , इंग्लैंड के जोन स्टोन्स और अर्जेंटीना के लियोनेल मेस्सी ने बच्चों को शुभकामनाएं दीं। 

फीफा के अध्यक्ष जियानी इनफैनटिनो ने भी बच्चों की फुटबॉल टीम को रूस में विश्व कप का फाइनल मैच देखने के लिए आमंत्रित किया था लेकिन चिकित्सकों ने उनके प्रस्ताव को यह कहते हुए मना कर दिया कि बच्चे अच्छी स्थिति में हैं लेकिन अभी उन्हें एक हफ्ते तक अस्पताल में रहना होगा। 

सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, 'वे अभी कही नहीं जा सकते है। वे मैच को टेलीविजन पर देखेंगे।उन्हें अस्पताल में रहना होगा। बता दें कि 23 जून को फुटबॉल अभ्यास के बाद ये 12 बच्चे और उनके कोच गुफा में घूमने गए थे लेकिन भारी बारिश की वजह से अंदर ही फंस गए।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment