.....

बेटियों के साथ जो राक्षसी काम करेगा, वो फांसी पर लटकेगा : PM मोदी

मंडला:  देश में रेप की घटनाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बयान दिया है. पीएम मोदी ने कहा है कि बेटिंयों के साथ जो भी राक्षसी काम करेगा, उसको फांसी पर लटकाया जाएगा. 
उन्होंने कहा कि हम परिवार में बेटियों का सम्मान करें और बेटों को ठीक से रहना सिखाएं. बता दें कि राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर मध्य प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य मंडला जिले के रामनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान’ का शुभारंभ किया है.

बारह साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने वालों को फांसी देने के प्रावधान के लिए अध्यादेश लागू होने का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, हमारी सरकार ने राक्षसी वृत्ति वाले लोगों को फांसी देने का फैसला किया है. 
परिवार के सभी लोग बेटियों को सम्मान दें और बेटों को उनकी जिम्मेदारी बताएं. उन्होंने कहा, ये सरकार लोगों के दिल की बात सुनती है फिर काम करती है. सामाजिक आंदोलन से ये बातें आगे बढाएं और सामाजिक बदलाव करें.
पीएम मोदी ने कहा, भारत सरकार ने बालिकाओं के साथ दुष्कर्म करने वाले राक्षसी प्रवृत्ति के लोगों को फांसी देने का प्रावधान किया है. जब शिवराज जी (मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री) यहां यह बात कह रहे थे तो मैं देख रहा था लोग इसका भारी समर्थन कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परिवार में बेटियों के लिये सुरक्षा का वातावरण बनाने पर जोर देते हुए कहा, ‘‘परिवार में बेटों को जिम्मेदारी सिखायेंगे तो बेटियों की सुरक्षा कठिन नहीं होगी. हमें परिवार में भी बेटियों के लिये सुरक्षा का वातावरण बनाना होगा. इस हेतु समाज में एक माहौल बनाना होगा और देश को इस मुसीबत से निकालना होगा.

मंडला में पीएम मोदी ने कहा, राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान’ का उद्देश्य ‘सशक्त पंचायत सशक्त भारत’ बनाना है. केन्द्र सरकार की इस योजना से पंचायतें आत्मनिर्भर और वित्तीय रूप से मजबूत होने के साथ-साथ और कारगर होंगी.

इसके अलावा पीएम मोदी ने मंडला जिले के मनेरी में एलपीजी बॉटलिंग प्लांट की आधारशिला भी रखी. इससे मंडला और आसपास के जिलों में घरेलू एलपीजी गैस पहुंचाना आसान होगा.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment