.....

सीरिया सैन्य हवाईअड्डे पर मिसाइल हमले में कईयों की मौत

दमिश्क:  सीरिया में वायुसेना अड्डे पर हुए मिसाइल हमले में कई लोग मारे गये और कई अन्य घायल हो गये. सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी. इस हमले में संभावित रूप से अमेरिका का हाथ बताया जा रहा है. 
सीएनएन के मुताबिक, होम्स और पल्मायरा शहरों के बीच स्थित टी4 नाम से लोकप्रिय तायफुर सैन्यअड्डे पर कई मिसाइल हमले हुए. 
सीरिया में विद्रोहियों के गढ़ माने जाने वाले इलाके में इससे पहले संदिग्ध रासायनिक हमले को लेकर अमेरिका ने सीरिया एवं उसके सहयोगी देशों को आगाह किया था. 
एजेंसी के मुताबिक, सैन्यअड्डे को कई मिसाइलों से निशाना बनाया गया. सीरियाई वायुरक्षा प्रणाली ने हमले के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आठ मिसाइलों के उनके निशाने पर पहुंचने से पहले ही नष्ट कर दिया गया.
लेबनान में सोशल मीडिया पर जारी वीडियो फुटेज में देश में काफी नीचे विमानों और मिसाइलों को उड़ते देखा जा सकता है, ऐसा लग रहा है कि ये पूर्वी सीरिया की ओर जा रहे हैं.
 हालांकि, अमेरिकी अधिकारियों ने मिसाइल हमले से इनकार किया है. सीरिया में होम्स के तायफुर वायुसेना अड्डे पर हमला ऐसे समय में हुआ है जब शनिवार (7 अप्रैल) को पूर्वी घोउटा में विद्रोहियों के गढ़ पर हुए हमले को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आक्रोश बढ़ गया है. 
सरकारी समाचार एजेंसी सना ने सोमवार (9 अप्रैल) को कहा, ‘‘तायफुर वायुसेना अड्डे पर कई मिसाइल हमले हुए. हमारी वायु रक्षा प्रणाली ने इन मिसाइल हमलों को रोका है. हमले में कई लोग मारे गये और कई जख्मी हो गये हैं.’’ बहरहाल उसने हताहतों की कुल संख्या नहीं बतायी.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment