.....

CBSE पेपर लीक : दिल्ली पुलिस ने जांच की शुरू, कई जगह छापेमारी, 25 से पूछताछ

नई दिल्ली : सीबीएसई के 10वीं के मैथ्स और 12वीं के अर्थशास्त्र के पेपर रद्द किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
 दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने दो मामले दर्ज करके 12वीं कक्षा का अर्थशास्त्र का पेपर और 10वीं कक्षा का गणित का पर्चा कथित रूप से लीक होने के मामले की जांच शुरू कर दी। 
 पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर छापेमारी की। ऐसा भी बताया जा रहा है कि इस मामले में करीब 25 लोगों से पूझताछ भी हुई है।
एएनआई ने ट्वीट में यह भी जानकारी दी है कि सीबीएसई ने कहा है कि पेपर लीक मामले में राजेंद्र नगर के एक शख्स का नाम सामने आया है बताया जा रहा है कि यह शख्स एक कोचिंग इंस्टीट्यूट चलाता था।
आपको बता दें कि पेपर लीक की खबरों के बीच सीबीएसई ने घोषणा की थी कि 10वीं कक्षा की गणित और 12वीं कक्षा की अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा कराई जाएगी। 
सोमवार को सोशल मीडिया पर अर्थशास्त्र के पेपर के लीक होने का दावा किया गया था जिसके बाद 12वीं के सीबीएसई के छात्रों के बीच हड़कंप मच गया था। छात्रों का तनाव सीबीएसई के इस दावे पर भी दूर नहीं हुआ कि उसकी ओर से कोई चूक नहीं हुई है।
 दिल्ली पुलिस ने एक बयान जारी करके कहा कि सीबीएसई के क्षेत्रीय निदेशक की शिकायत पर उन्होंने दो मामले दर्ज किए हैं। 
पहला मामला अर्थशास्त्र का पेपर लीक होने के संबंध में कल दर्ज किया था वहीं 10वीं का पेपर लीक होने का मामला आज दर्ज किया गया। ये मामले धोखाधड़ी, आपराधिक षडयंत्र और आपराधिक विश्वासघात के आरोप में दर्ज किए गए हैं। 
मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है जिसमें दो पुलिस उपायुक्त , चार सहायक पुलिस आयुक्त और पांच निरीक्षक शामिल हैं। यह दल संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) की निगरानी में काम करेगा। 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment