.....

कासगंज हिंसा: SP सुनील सिंह को हटाया, मृतक चंदन के पिता ने स्वीकारा 20 लाख का चेक

कासगंज हिंसा मामले में सरकार ने एसपी सुनील कुमार सिंह को हटा दिया है। उनकी जगह पीयूष श्रीवास्तव नए एसपी होंगे। वहीं कासगंज में हुई हिंसा के बाद अब स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है। बाजार खुलने लगे हैं। 
लोगों की आवाजाही बढ़ी है, हालांकि एहतियात के तौर पर कस्बे में सुरक्षाबल कड़ी चौकसी रहे हैं। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर हिंसा में जान गंवा देने वाले चंदन गुप्ता के घर पहुंचकर उनके परिजनों को जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने आज बीस लाख रुपये का चेक सौंपा। 
मौके पर मौजूद विधायक देवेंद्र सिंह ने चंदन के पिता को 1 लाख रुपये का नकद दिया। इस बीच जिलाधिकारी आरपी सिंह के साथ पुलिस अधीक्षक एसपी सुनील कुमार और अमापुर क्षेत्र से विधायक देवेन्द्र सिंह को वहां विरोध का भी सामना करना पड़ा।
 लोगों ने जिला प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोग इनके आगमन का जोरदार विरोध कर रहे थे। 
परिजन हिंसा में जान गंवा देने वाले बेटे को शहीद का दर्जा दिये जाने की मांग कर रहे थे। मृतक चंदन गुप्ता के परिवार के लोगों ने काफी मान मनौवनल के बाद चेक को स्वीकार किया।जिलाधिकारी आर पी सिंह ने बताया कि कासगंज का माहौल तेजी से सामान्य हो रहा है और लोग अपने घरों से अब निकल रहे हैं।
 एहतियात के तौर पर शहर में अभी धारा 144 लागू है। उन्होंने बताया कि पुलिस बल के साथ अधिकारी गश्त कर रहे हैं। कस्बे में ड्रोन कैमरों से भी नजर रखी जा रही है। लोगों से आपसी सद्धाव बनाये रखने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की जा रही है।
उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। पुलिस अब तक 112 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। उन्होंने बताया कि इंटरनेट सेवा अभी बंद है। हालात की समीक्षा के बाद रात को इंटरनेट चालू करने या नहीं करने पर निर्णय लिया जायेगा।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment