.....

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आपा खोया, प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से भिड़े

सेंचुरियन : हार से बौखलाए भारतीय कप्तान विराट कोहली आज अपना आपा खो बैठे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पराजय झेलने के बाद संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से उलझ गए.
 कोहली से जब मीडियाकर्मियों ने अपनी बेस्ट इलेवन उतारने और उनकी टीम के विदेशों में रिकॉर्ड के बारे में पूछा तो वह उलटे सवाल दागकर भिड़ने के मूड में आ गए. 
कोहली से जब पूछा गया कि क्या भारत सेंचुरियन की परिस्थितियों को देखते हुए अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश के साथ खेला तो उनका जवाब था, सर्वश्रेष्ठ एकादश क्या है?
उन्होंने कहा कि अगर हम यह मैच जीत जाते तो क्या यह हमारी सर्वश्रेष्ठ एकादश होती? हम परिणाम के अनुसार अपनी एकादश का फैसला नहीं करते. आप मुझसे यह कह रहे हो आप सर्वश्रेष्ठ एकादश के साथ खेल सकते थे. तुम ही मुझे सर्वश्रेष्ठ एकादश के बारे में बताओ और हम उसको लेकर उतरेंगे. 
भारत ने पहले दो मैचों में अंजिक्य रहाणे के स्थान पर रोहित शर्मा को उतारा. इसके अलावा कुछ अन्य खिलाड़ियों का चयन भी चौंकाने वाला रहा. 
कोहली ने कहा कि मैं कह रहा हूं कि हार से निश्चित तौर पर हम आहत हैं लेकिन आप एक फैसला करते हो तो आपको उसका समर्थन करना होता है. हम यहां यह नहीं कह सकते कि तुम एक मैच में नाकाम रहे, तुम इस स्तर पर खेलने के लिये अच्छे नहीं हो. क्या हम भारत में नहीं हारे थे जब हम वहां सर्वश्रेष्ठ एकादश के साथ खेले थे?
उन्होंने कहा कि जिसे भी चुना जाए वह टीम की तरफ से भूमिका निभाने के लिए अच्छा होना चाहिए. इसलिए हम इतनी बड़ी टीम के साथ यहां आये हैं. 
वे इस स्तर पर खेलने के लिये अच्छे हैं लेकिन आपको सामूहिक प्रदर्शन करने की जरूरत होती है. आप यह नहीं कह सकते कि कौन सर्वश्रेष्ठ एकादश है. हम पहले भी ऐसी टीमों के साथ खेले हैं जो वास्तव में मजबूत दिखती थी लेकिन हमें हार झेलनी पड़ी थी. 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment