.....

PAK ने कहा- भारत CPEC परियोजना के खिलाफ रच रहा है साजिश

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के गृह मंत्री अहसान इकबाल ने अरबों डॉलर की चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (सीपीईसी) परियोजना को बाधित करने का भारत पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पड़ोसी देश अफगानिस्तान की जमीन का दुरुपयोग कर रहा है।
पाकिस्तानी की सरकारी संवाद समिति एसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक श्री इकबाल ने भारत पर पाकिस्तान के विरुद्ध नापाक इरादो पर लाखों डॉलर खर्च करने  का भी आरोप लगाया है।
 उन्होंने क्वेटा में कार्यकारी पासपोर्ट कार्यालय के उद्घाटन के बाद गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान ये आरोप लगाए।
इकबाल ने कहा कि पाकिस्तान के दुश्मन उनके देश को आर्थिक रूप से विफल करने के लिए अलग-अलग रणनीति अपना रहे हैं और दुष्प्रचार कर रहे हैं। 
श्री इकबाल का बयान चीन के उस कथन के दो दिन बाद आया है जिसमें कहा गया कि अफगानिस्तान अरबों डॉलर के कॉरिडोर में शामिल होने की इच्छा व्यक्त कर रहा है। यह कॉरिडोर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से होकर गुजरता है। भारत इस क्षेत्र पर अपना दावा करता है।
चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि अफगानिस्तान की इच्छा से किसी अन्य को चिंता नहीं होनी चाहिए। साथ ही चीन के क्षेत्र और सड़क सुधार पहल की महत्वपूर्ण परियोजना को लेकर किस प्रकार की "गड़बड़ी" को लेकर चेतावनी भी जारी की।
 उन्होंने यह भी कहा कि सीपीईसी के विरुद्ध भारतीय दुष्प्रचार को विफल किया जा चुका है और क्षेत्र के सभी देश इसमें भाग लेंगे। 
उन्होंने कहा कि सरकार बलूचिस्तान के सर्वांगीण विकास के लिए सभी प्रयास कर रही है ताकि उसे अन्य प्रांतों के मुकाबले खड़ा किया जा सके।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment