.....

Jio को मिली बंपर सफलता, एक साल में 16 करोड़ ग्राहक बने

मुंबई : रिलायंस जियो ने अपनी रणनीति के बल पर अपने ग्राहकों की संख्या को बढ़ाकर 16 करोड़ पर पहुंचा दिया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की इस सहयोगी कंपनी ने यह उपलब्धि एक साल की अवधि में हासिल की है। इसमें सस्ती कीमत पर 4जी डाटा उपलब्ध कराने का खासा योगदान रहा।

जियो के ग्राहकों का नया आंकड़ा मुकेश अंबानी के बेटे आकाश ने रिलायंस फैमिली डे में सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ बातचीत के दौरान स्टेज पर पेश किया।
स्टेज पर अंबानी के जुड़वा बच्चे आकाश और ईशा अंबानी से अनौपचारिक बातचीत में शाहरुख ने कहा कि जियो के अब 10 करोड़ ग्राहक हो गए हैं।
इस पर उन्हें टोकते हुए आकाश ने कहा कि अब कंपनी के ग्राहकों की तादाद 16 करोड़ हो गई है। इसके जवाब में शाहरुख ने कहा कि अंबानियों को आंकड़े बहुत अच्छी तरह से याद रहते हैं।
रिलायंस जियो ने बीते साल सितंबर में अपनी 4जी मोबाइल सेवा की शुरुआत की थी। कंपनी वॉयस कॉल व एसएमएस की सुविधा मुफ्त दे रही है। जियो केवल डाटा के पैसे ग्राहकों से लेती है।
मोबाइल उपभोक्ताओं की संख्या के आधार पर चीन के बाद भारत दूसरे स्थान पर है। इसमें शीर्ष तीन कंपनियों में भारती एयरटेल, वोडाफोन व आइडिया हैं।
इस साल मुकेश अंबानी ने 4जी फीचर फोन भी लांच किया है। कंपनी इसकी एवज में सिर्फ 1,500 रुपये ले रही। जियो यह रकम भी तीन साल में ग्राहक को वापस कर देगी।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment