....

टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका को चुनौती देने के लिए तैयार: रवि शास्त्री

केप टाउन : भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने शनिवार को कहा कि पांच जनवरी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला में उन्हें चुनौती देने के लिए मौजूदा टीम के पास अनुभव और मजबूत बेंच स्ट्रेंथ है. 
दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद पहली बार केप टाउन में मीडिया से मुखातिब हुए शास्त्री ने कहा कि विदेशी हालात से सामंजस्य बिठाना भारतीय टीम की सफलता का मंत्र होगा.
शास्त्री ने कहा कि मैं सिर्फ यही कह सकता हूं कि टीम चुनौती के लिए तैयार है. अगर आप यह सवाल चार साल पहले पूछते तो मेरा जवाब ना में होता. लेकिन इस टीम के पास अनुभव है. 
उन्होंने कहा कि इस टीम की खूबसूरती यही है कि उसे फर्क नहीं पड़ता कि वह किस टीम के खिलाफ खेल रही है. हम पिच को देखेंगे और हालात के अनुरूप ढलेंगे. शास्त्री ने कहा कि तेज गेंदबाजी में भी आपके पास बेंच स्ट्रेंथ है जो 20 विकेट लेने के लिए जरूरी है.
शास्त्री से जब पूछा गया कि भारत के मजबूत तेज गेंदबाजी को देखते हुये क्या क्यूरेटरों को तेज गेंदबाजी के मुफीद पिच तैयार करने पर दोबारा विचार करना चाहिए तो उन्होंने कहा कि हमारे लिए हर मैच घरेलू मैच की तरह है. हमारे लिए न्यूलैंड्स भी घर जैसा है. आप पिच के मुताबिक ढलते हो. ना कोई बहाना, ना कोई शिकायत.
 दोनों टीमों को एक ही तरह के सतह पर खेलना है. कल आप इंग्लैंड जाएंगे तो वहां हर पिच पर गेंद स्विंग होगी. भारत में स्पिनरों को मदद वाली पिच मिलेगी. अगर आपको अच्छी टीम बनानी है तो यह सब बातें छोड़कर, जैसे भी हालात हो उसमें मुकाबला करना होगा.
 शास्त्री ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी श्रृंखला में खुद को साबित करने के लिए बेताब हैं. उन्होंने कहा कि हमारे कई खिलाड़ी अपने खेल से संतुष्ट होना चाहते हैं. ये संतुष्टी तब मिलती है जब आप विदेश में रन बनाते है या विकट चटकाते है. इसलिए यहां एक चुनौती है. वे चाहते है कि टेस्ट मैच जल्द से जल्द शुरू हो.
शास्त्री ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका हमेशा अच्छी हरफनमौला टीम रही है. मैंने पहले भी कहा है कि पिछले दो साल में किसी टीम ने यहां अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. भारत ने ऐसा करना शुरू कर दिया है.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment