बिहार बाढ़ : PM मोदी ने बिहार दौरा में 500 करोड़ की तत्काल सहायता दी

नई दिल्ली  :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सीमांचल में बाढ़ से हुई क्षति का हवाई सर्वे किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों का आज हवाई सर्वेक्षण किया और राज्य के लिए 500 करोड़ रुपये के तत्काल राहत की घोषणा की है। 

बिहार को हरसंभव सहायता दी जायेगी साथ ही भविष्य में संस्थागत व्यवस्था बनाने पर भी बल दिया जायेगा। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री राहत कोष से बिहार में आयी बाढ़ में मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये तथा गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये अतिरिक्त अनुदान देने की भी बात कही। 
 
फिलहाल बाढ़ के दौरान मृतक के परिजनों को चार लाख दिया जाता था। पीएम की घोषणा के बाद अब छह लाख मिलेंगे। इसके पूर्व प्रधानमंत्री शनिवार को नौ बज कर 55 मिनट पर चूनापुर एयरपोर्ट पहुंचे। 

एयरपोर्ट पर पहले से मौजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव सहित अधिकारियों ने पीएम का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने बताया कि बिहार में इस बार गैर परंपरागत क्षेत्रों में बाढ़ आयी है। बाढ़ के कारण बिहार में काफी नुकसान हुआ है।

उन्होंने प्रधानमंत्री को तुरंत राहत उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि बाढ़ राहत एवं बचाव कार्य में एनडीआरएफ की टीम, सेना की टीम तथा एयरफोर्स के हेलीकॉप्टरों द्वारा कार्य किया जा रहा है। 

जिससे बहुत लोगों को समय पर राहत पहुंचायी गयी. मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ से आधारभूत संरचना खासकर सड़क, पुल-पुलिया, नहर, बांध को काफी नुकसान हुआ है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment