ICC महिला वर्ल्ड कप : भारत ने जीत की लगायी हैट्रिक, एकता रही 'मैन ऑफ़ द मैच'

नई दिल्ली : आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के के 11वें मैच में भारत ने पाकिस्तान को 170 रनों का टारगेट दिया है। भारत की महिलाएं निर्धारित 50 ओवर में 169/9 रन ही बना पाई। 
पाकिस्तान की ओर से नाशरा संधू सबसे सफल गेंदबाज साबित हुईं, उन्होंने अपनी फिरकी से 10 ओवर में महज 26 रन 4 विकेट चटकाए। 
सादिया यूसुफ को भी दो विकेट मिले, भारत की ओर से पूनम राउत ने सर्वाधिक 47 रन बनाए, जबकि सुषमा वर्मा ने 33 रनों की पारी खेली। भारतीय पारी का एकमात्र छक्का सुषमा के बल्ले से आया। पाकिस्तान की महिला टीम ने 38.1 ओवर में 74 रन बनाकर ऑल आउट हो गई है।  

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान महिला टीम ने 38.1 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 74 रन बना लिए है। सैदा यूसुफ (3) क्रीज पर नाबाद रही है।
 एकता बिष्ट ने अपने स्पिन के जरिए आएशा जफर (1रन) को एलबीडब्ल्यू कर दिया। 8 के स्कोर पर पाकिस्तान का दूसरा विकेट गिरा, झूलन को इस वर्ल्ड कप में पहली सफलता मिली।
 एकता बिष्ट ने अपनी फिरकी से एक और विकेट निकाला, सिद्र नवाज (0) भी एलबीडब्ल्यू होकर लौटीं, इमर जावेद (0), नैन अबीदी (5), असमावीया इकबाल (0), नहदा खान (23), नैश्रा संधू (1),  डायना बेग (0), साना मीर (29) पर पैवेलियन लौटीं ।

सात के निजी स्कोर पर मंधाना (2 रन) का विकेट गिरा, उन्हें डायना बेग ने एलबीडब्ल्यू किया। पूनम रावत (47) रन बनाकर हुई कोटम बोल्ड, मिताली राज (8) रन पर आउट, हरमनप्रीत कौर (10 रन) भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाईं, उन्हें सादिया यूसुफ ने अपनी फिरकी का शिकार बनाया।107 के स्कोर पर भारत को पांचवां झटका लगा. मोना मेषराम (6 रन) भी 111 रन के स्कोर पर चलती बनीं, सादिया ने उन्हें बोल्ड किया ।

पुरुषों की तरह भारतीय महिला टीम ने भी पाकिस्तान पर अपना दबदबा कायम रखा है। वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अबतक हुए दो मुकाबलों (2009 और 2013) में दोनों ही बार भारत ने बाजी मारी है। ओवरऑल वनडे की बात करें, तो भारत ने पाकिस्तान (2005-17) को सभी 9 मैचों में मात दी है। वनडे मैचों में भारतीय टीम को पाकिस्तान टीम आज तक हरा नहीं सकी है। 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment