आर्ट्स टॉपर गणेश दो बच्चों का पिता उम्र 41 साल और 24 का बताकर दिया एग्जाम


पटना  : बिहार इंटरमीडिएट आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार की उम्र 41 साल है और उसने खुद को 24 का बताकर एग्जाम दिया था। पूछताछ में पता चला है कि वो दो बच्चों का पिता भी है। 

बता दें कि गणेश का रिजल्ट निलंबित कर दिया गया है। साथ ही उसे कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया। बताया जा रहा है कि 3 दिन में संतोषजनक जवाब नहीं देने पर गणेश का रिजल्ट रद्द कर दिया जाएगा।
प्राथमिकी के बाद शुक्रवार देर रात उसे पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। गौरतलब है कि पिछली बार की आर्ट्स टॉपर रूबी राय की भी फर्जीवाड़े के कारण गिरफ्तारी हुई थी और उसका रिजल्ट रद्द कर दिया गया था। 

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने शुक्रवार को बताया कि गणेश ने 18 साल कम उम्र दिखाकर फॉर्म भरा था और परीक्षा दी थी। इससे पहले 1990 में उसने सीआरएसआर हाई स्कूल गिरीडीह से मैट्रिक पास किया था। 

तब उसने फॉर्म में जन्मतिथि 7 नवंबर 1975 दर्ज की थी। उस वक्त अपना नाम गणेश राम और पिता का नाम शंकर नाथ राम लिखा था। उस समय उसे 491 अंक आए थे।
उसके बाद उम्र को कम करने के लिए उसने 2015 में समस्तीपुर के संजय गांधी हाई स्कूल से मैट्रिक की फिर परीक्षा दी। मैट्रिक की परीक्षा में इस बार उसने अपना नाम गणेश कुमार रखा और जन्म तिथि 2 जून 1993 कर लिया। पिता का नाम शंकर नाथ राम ही रखा। इसी जन्मतिथि पर उसने 2017 में आरएनएसजेएन उत्क्रमित मध्य विद्यालय गंगापुर समस्तीपुर से इंटर आर्ट्स स्ट्रीम में परीक्षा दी।

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि समस्तीपुर के जिस संजय गांधी स्कूल से गणेश ने 2015 में मैट्रिक किया था तथा जहां से इंटर (आरएनएसजेएन विद्यालय) किया, दोनों की मान्यता निलंबित की गई है। केस भी दर्ज कराया गया है। स्कूल प्रबंधन से जवाब मांगा गया है। संतोषजनक उत्तर न मिलने पर मान्यता रद्द होगी।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment