संजय दत्त की तरह दिखना चुनौती, शूटिंग के लिए अपना वजन बढ़ाया : रणबीर कपूर

भोपाल : एक्टर रणबीर कपूर का कहना है कि उनके लिए संजय दत्त की तरह दिखना चुनौती था। इसलिए फिल्म की शूटिंग के लिए उन्होंने अपना वजन बढ़ाया।
 उधर डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने कहा कि संजय दत्त की बायोपिक को लेकर पहले से मेरे मन में कोई प्लान नहीं था। मैं तो पीके के बाद मुन्नाभाई सीरीज पर काम करने वाला था। 
लेकिन उसी वक्त संजू बाबा जेल से बरी हो रहे थे। मैं यूहीं उनसे मिलने गया और संजय से उनकी लाइफ को लेकर बात हुई। मुझे उनकी बातों में दर्द के साथ एक कहानी दिखी।
बस मैंने मुन्नाभाई सीरीज छोड़ी और जुट गया संजू बायोपिक लिखने में। हमारी टीम ने संजू बाबा के जीवन को नजदीक से जानने के लिए पहले करीब 200 घंटे की रिकॉर्डिंग की।
 फिर उसे वैरिफॉय करने के लिए उनके दोस्तों, घरवालों, पुलिसवालों आदि लोगों से मुलाकात की। जब पूरी बातें पू्रफ हो गई तक मैं और अभिजात जोशी ने स्क्रिप्ट राइटिंग शुरू की।
 वे चर्चा के दौरान अपनी बातें साझा कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ रणबीर कपूर, विधु विनोद चोपड़ा, राइटर अभिजात जोशी और विक्की कौशल उपस्थित थे।
हिरानी ने कहा कि स्क्रिप्ट पूरी होने के तुरंत बाद मैं संजय दत्त से मिलने पहुंचा। मैंने उन्हें पूरी स्टोरी सुनाई और पूछा क्या इसमें कोई उनसे कहां कि क्या इसमें कोई बदलाव की जरूरत है।
 कहानी सुनने के बाद संजू काफी देर तक खामोश रहे, उनके आंखों से आंसू निकल रहे थे। उन्होंने कुछ भी ना कहते हुए रणबीर के चयन को जायज बताया। विधु विनोद चोपड़ा ने बताया कि फिल्म में मनीषा कोइराला संजय दत्त की मां नरगिस दत्त का किरदार और परेश रावल सुनील दत्त का किरदार निभाएंगे।
 इसके अलावा अनुष्का शर्मा जर्नलिस्ट, सोनम कपूर गर्लफ्रेंड और विक्की संजू के दोस्त का किरदार निभाएंगे। सभी के कुछ सीन शूट भी हो चुके हैं। 

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment