CM शिवराज सिंह ने प्रशिक्षण वर्ग में दी विधायकों को नसीहत- धंधा-पानी करो, पर छवि न बिगड़े

भोपाल : भाजपा विधायकों के लिए पचमढ़ी में आयोजित दो दिनी प्रशिक्षण वर्ग के दूसरे दिन बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायकों को नसीहतें देते हुए अपनी छवि सुधारने को कहा।
उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं या क्षेत्र की जनता से सौम्यता से पेश आएं। सरकारी कार्यक्रम भाजपामय होने चाहिए। जो कहे कि सरकारी कार्यक्रम भाजपामय है, तो जवाब दो कि क्या भाजपा की सरकार में कांग्रेसमय कार्यक्रम होने चाहिए।
विधायकों ने जब कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा भाजपा के काम पर शिलान्यास करने की शिकायत की तो मुख्यमंत्री विधायकों पर ही नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी हमारे काम का फायदा उठा रहे हैं, तो इसे रोकने का काम आपका है।
मुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा कि धंधा-पानी करना गलत नहीं है। राजनीति के चक्कर में इसे न छोड़ें, पर ध्यान रखें कि हम सार्वजनिक जीवन में हैं, कोई ऐसा धंधा करते नहीं दिखना चाहिए, जिससे छवि खराब हो। उन्होंने कहा देखो मैं और गौरीशंकर शेजवार फलों और फूलों की खेती कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री के परिजनों पर अवैध रेत खनन के लग रहे आरोपों पर उन्होंने सफाई भी दी। उन्होंने कहा कि मैं संयुक्त परिवार में नहीं रहता। संयुक्त परिवार में कोई भी सीएम हाउस का फायदा उठा सकता था। कोई भी कभी भी फोन लगाकर सीएम हाउस का रौब झाड़ता।

भाजपा अपने विधायकों का रिपोर्ट कार्ड तैयार कर रही है। सीएम ने बताया कि हम विधानसभा क्षेत्रों का सर्वे करा रहे हैं। कई विधायकों की क्षेत्र में स्थिति ठीक नहीं है। मैं मई में हर एक विधायक से वन-टू-वन चर्चा करुंगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने विधायकों से कहा कि भाजपा का तंबू सिर्फ शिवराज के भरोसे टिका है। वे इस तंबू के अकेले बंबू हैं। उन्होंने भाजपा विधायकों से कहा कि आप भी शिवराज के साथ इस तंबू के बंबू बनें।

वरिष्ठ नेता विक्रम वर्मा ने विधायकों को कार्यालय के मैनेजमेंट पर टिप्स देते हुए कहा कि यदि अफसरों को ठीक रखना है तो विधानसभा में सवाल लगाओ। मैं तो ऐसा ही करता था। इस पर सीएम बोले कि तब कांग्रेस की सरकार थी, अब भाजपा सरकार है। वर्मा ने कहा कि अपने कार्यालय में लोगों के फोन जरूर उठाओ। यदि कोई ऐसा व्यक्ति है जो बात करने लायक नहीं है तो किसी बहाने से फोन काट दो।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment