....

दूसरे खिताब के लिए चीन के जुल्पिकार से भिड़ेंगे विजेंद्र

नई दिल्ली : डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक खिताब बचाने के बाद देश के स्टार मुक्केबाज विजेंद्र सिंह जब एक अप्रैल को मुंबई में चीन के मिडिलवेट चैंपियन जुल्पिकार मैमैतियाली से भिड़ेंगे तो वह दूसरी बेल्ट हासिल करने का प्रयास करेंगे।
सूत्रों ने बताया कि डबल एशियाई खिताबी मुकाबले में राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता अखिल कुमार और पूर्व एशियाई कांस्य विजेता जितेंद्र कुमार भी हिस्सा लेंगे। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि उनका मुकाबला किससे होगा।
31 वर्षीय विजेंद्र ने दिसंबर में तंजानिया के फ्रांसिस चेका को हराकर अपना खिताब बचाया था। सर्किट में अब तक अजेय रहे विजेंद्र फिलहाल मैनचेस्टर में ब्रिटिश प्रशिक्षक ली बीयर्ड की देखरेख में अभ्यास कर रहे हैं।
मैमैतियाली के खिलाफ एक अप्रैल को होने वाला मुकाबला उनका देश में तीसरा पेशेवर मुकाबला होगा और अगर वह इसे जीतने में सफल रहते हैं तो फिर उनके पास दो खिताब होंगे। विजेंद्र के पहले दो मुकाबले दिल्ली में हुए थे।
मैमैतियाली ने विजेंद्र की तरह पेशेवर सर्किट में 2015 में पदार्पण किया था। उन्होंने अब तक आठ मुकाबले लड़े हैं जिनमें से सात में उन्हें जीत मिली। चीन के नंबर एक मुक्केबाज के नाम पर पांच नॉकआउट जीत दर्ज हैं।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment