प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज लखनऊ में बड़ी रैली, PM कर सकते हैं बड़े ऐलान

लखनऊ :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लखनऊ में एक रैली को संबोधित करेंगे. नोटबंदी की मियाद खत्म होने के बाद पहली बार वह किसी जनसभा को संबोधित करेंगे.

 राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा कई बड़े बीजेपी नेताओं के इस रैली में शामिल होने की उम्मीद है.

बीजेपी ने 10 लाख से ज्यादा लोगों के रैली में शामिल होने का दावा किया है. लोगों को रैली तक पहुंचाने के लिए 14,000 बसों और 50,000 छोटी गाड़ियों का माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री अपने भाषण में सपा में छिड़े घमासान पर यूपी सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे. साथ ही पीएम कुछ बड़े ऐलान भी कर सकते हैं.

वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने रैली की तैयारियों का जायजा लिया. यहां सुरक्षा व्यवस्था के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. ट्विटर और फेसबुक पर भी इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नववर्ष की पूर्व संध्या नोटबंदी को लेकर कहा कि दीपावली के तुरंत बाद देश में शुद्धि यज्ञ का देश गवाह बना. उन्होंने इस मौके पर कई योजनाओं का भी ऐलान किया.

 उन्होंने कहा कि बुजुर्ग नागरिकों को 10 साल की अवधि के लिये 7.5 लाख रुपये तक जमा पर आठ प्रतिशत ब्याज की गारंटी होगी.

 किसानों को बड़ी राहत देते हुए तीन करोड़ किसान क्रेडिट कार्ड को रुपे कार्ड में बदलने की घोषणा की है. इसके साथ ही छोटे व्यापारियों को भी कर में राहत देने का ऐलान किया. 

प्रधानमंत्री ने गर्भवती महिलाओं के लिए एक राष्ट्रव्यापी योजना शुरू करने की घोषणा की. उन्होंने कहा, देश के 650 से अधिक जिलों में सभी गर्भवती महिलाओं को अस्पतालों में पंजीकरण, टीकाकरण तथा पौष्टिक आहार के लिए छह हजार रुपये की रकम दी जाएगी.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment