CM शिवराज सिंह ने गणतंत्र दिवस पर लाल परेड ग्राउंड में फहराया तिरंगा

भोपाल :  शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी के लाल परेड ग्राउंड में गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराया और परेड की सलामी ली।
 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारा प्रदेश और स्वच्छ हो सके इसलिए एक मई से पूरे प्रदेश में पॉलिथीन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 
उन्होंने कहा कि मैं प्रदेशवासियों का आह्वान करता हूं कि हर साल कम से कम एक पेड़ लगाएं। पर्यावरण बचेगा, तो हम धरती को बचा सकेंगे।
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमनें शौर्य स्माकर बनाकर देश के वीरों की स्मृतियों को सदैन संजोए रखने का प्रयास किया है।
 उन्होंने कहा कि मैं सभी पढ़े-लिखे लोगों से अपील करता हूं कि 'मिल बांचे मध्यप्रदेश' में सम्मलित होकर इसे सफल बनाएं। आस-पास के स्कूलों में जाकर बच्चों को पढ़ाएं, पढ़ने के प्रति रूचि उत्पन्न करें।
सीएम ने कहा भ्रष्टाचार, आतंकवाद और कालेधन के विरुद्ध लड़ाई में देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पूरी प्रतिबद्धता से खड़ी नजर आई। मैं किसान पुत्र नहीं, खुद किसान हूं। मैं अपने खेतों में 15 दिन में एक दिन जाता हूं। मैं खेती को फायदे का धंधा बनाने के लिए संकल्पित हूं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के योग्य बच्चों की पढ़ाई में धन का अभाव नहीं आने दिया जाएगा। इसी के साथ एक बार फिर उन्होंने नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म करने वालों को फांसी देने मांग उठाई। 
सीएम ने कहा नशे से मुक्ति के लिए समाज और सरकार मिलकर प्रयास करे। पूरे प्रदेश में नशा मुक्ति अभियान चलाएंगे। प्रतिबंध से नहीं लोगों के संकल्प से मध्यप्रदेश को नशा मुक्त करेंगे।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment