ITALY SUPER CUP : जुवेंतस को हरा एसी मिलान बना 'चैंपियन'

इटली के फुटबॉल लीग टूनार्मेंट सुपर कप के फाइनल में एसी मिलान ने जुवेंतस को हरा सातवीं बार सुपरकोप्पा इटालियन फुटबॉल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

मिलान ने जैसिन बिन हामाद स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में इटली के शीर्ष क्लब जुवेंतस को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से मात दी। निर्धारित समय में मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहने के बाद मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से निकला।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, शुक्रवार को हुए इस मैच की जीत के हीरो 17 साल के गोलकीपर गिआनलुइगि डोनारुमा रहे। जब स्कोर 3-3 था तब उन्होंने जुवेंतस के पाउलो ड्यबाला का गोल रोक अपने टीम को आगे किया।

इस जीत के बाद मिलान ने जुवेंतस के इस ट्रॉफी के सात बार जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। यह मिलान की पिछले पांच साल में पहली ट्रॉफी है।

क्लब के टीवी चैनल ने मिलान के मुख्य कोच विनकेंचो मोंटेला के हवाले से कहा, मैंने अपने खिलाड़ियों से बिना डरे खेलने को कहा था क्योंकि जो लोग खुद में विश्वास रखते हैं वह अच्छे परिणाम हासिल करते हैं और उन्होंने ऐसा ही किया।

जुवेंतस इस मैच में मौजूदा विजेता और सभी टूनार्मेंटों में चार लगातार जीत के साथ इस मैदान पर उतरी थी। उसने मैच के 18वें मिनट में ही बढ़त ले ली थी। जॉर्जिया चिलीनी ने मिरालेम प्रजनिक के कॉर्नर किक पर शानदार हेडर लगाते हुए गोल किया।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment