BSNL लाया धमाकेदार प्लान, फ्री अनलिमिटेड वॉइस कॉल और इंटरनेट डाटा का शानदार 'टैरिफ प्लान'

भोपाल :  भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने  कहा कि वह अपने मोबाइल ग्राहकों के लिए अगले माह से 149 रुपए या इससे कम पैसे प्रति माह ‘टैरिफ प्लान’ पर किसी भी नेटवर्क में ‘फ्री वॉइस कॉल’ एवं कुछ डाटा देने की योजना बना रही है। 

सूत्रों ने बताया कि सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL का यह नया मंथली ‘टैरिफ प्लान’ 1 जनवरी से लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

 इससे BSNL को रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलीकॉम इकाई रिलायंस जियो इंफोकॉम से मुकाबला करने में मदद मिलेगी, जिसकी एंट्री से देश की टेलीकॉम कंपनियों के लिए चुनौती बढ़ गई है।

BSNL के अध्यक्ष एवं एमडी अनुपम श्रीवास्तव ने बताया, ‘हमने BSNL के मोबाइल फोन ग्राहकों को अगले महीने से 149 रुपए या इससे कम पैसे प्रति महीने टैरिफ प्लान पर किसी भी नेटवर्क में फ्री अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉइस कॉल एवं कुछ डाटा देने की शुरुआत करने की योजना बनाई है।

 उन्होंने कहा, ‘BSNL का रिवाइवल होना शुरू हो गया है। इसकी वित्तीय स्थिति में जबरदस्त सुधार हुआ है। अब हम ‘ऑपरेशनल प्रॉफिट’ में हैं। श्रीवास्तव ने बताया, ‘हमें उम्मीद है कि वर्ष 2018-19 तक BSNL शुद्ध लाभ कमाने वाली कंपनी हो जाएगी और उसके बाद हम देश के 3 टॉप ऑपरेटरों में शामिल हो जाएंगे।
श्रीवास्तव ने कहा कि BSNL द्वारा जो फ्री रोमिंग सुविधा दी गई है, उसके अच्छे परिणाम निकले। इससे मोबाइल ग्राहकों में इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि BSNL टेलीकॉम क्षेत्र में पहले नंबर 1 पर था। फिर 6 पर आ गया और अब हम चौथे पायदान पर पहुंच गये हैं।
 श्रीवास्तव ने कहा कि देश के मोबाइल सेक्टर में BSNL का 10% शेयर है, जिसको बढ़ाकर 15% की कार्ययोजना पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हम वॉइस मोबाइल सेवा में पिछड़े हैं, लेकिन हम डाटा सेवा उपलब्ध कराने में आगे रहेंगे। उन्होंने कहा कि लैंडलाइन फोन सेक्टर में भी हम फोकस कर रहे हैं, जिसका दूरी दुनिया में आज पुनरूत्थान हो रहा है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment