संसद के शीतकालीन सत्र का आज आखिरी दिन, विपक्ष का हंगामा

नई दिल्‍ली : संसद के शीतकालीन सत्र का शुक्रवार को आखिरी दिन है। नोटबंदी, अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर सौदा एवं कुछ अन्य मुद्दों को लेकर सरकार एवं विपक्ष के बीच गतिरोध आज भी जारी है।
 ऐसे में पूरा सत्र हंगामे की भेंट चढ़ना तय है। बता दें कि लोकसभा और राज्‍यसभा में हंगामे के चलते इस सत्र के दौरान कार्यवाही हर दिन बाधित होती रही है। सत्र का समापन आज होने जा रहा है।
 एक माह के इस सत्र के समापन से एक दिन पहले गुरुवार को भी संसद के दोनों सदनों में हंगामे का ही वर्चस्व रहा। कोई कामकाज न हो सका।विपक्ष के हंगामे के चलते राज्‍यसभा अनिश्ति काल के लिए स्‍थगित।
बीजेपी नेता वैंकेया नायडू ने कहा- हम भ्रष्‍टाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं जबकि कुछ विपक्षी दल भ्रष्‍टाचारियों के लिए लड़ रहे हैं। जेडीयू नेता शरद यादव ने कहा- सरकार खुद सदन नहीं चलने दे रही है।
बसपा प्रमुख मायावती ने कहा- पीएम मोदी ड्रामा कर रहे हैं। नोटबंदी एवं अन्य मुद्दों पर हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित।
राहुल गांधी और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और उन्हें कर्ज माफी सहित किसानों की मांग और नोटबंदी के कारण हो रही समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन सौंपा। थोड़ी देर में कांग्रेस सांसदों के साथ पीएम मोदी से मिलेंगे राहुल गांधी।
 
पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों को नोटबंदी को लेकर दी नसीहत। बीजेपी संसदीय दल की बैठक खत्‍म।राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में कांग्रेस के शीर्ष नेता कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे और देश के ‘गरीब’ किसानों की कर्ज माफी की मांग रखेंगे।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment