....

INDvsENG : कोहली और पुजारा के शतक से भारत का मजबूत स्कोर

विशाखापत्तनम : कप्तान विराट कोहली के नाबाद 151 रन और चेतेश्वर पुजारा के शतकीय प्रहार की मदद से भारत ने शुरूआती झटकों से उबरते हुए इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आज चार विकेट पर 317 रन बना लिये।
50वां टेस्ट खेल रहे कोहली ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए 14वां टेस्ट शतक पूरा किया। उन्होंने पुजारा (119) के साथ तीसरे विकेट के लिये 226 रन जोड़े। पुजारा ने पिछले तीनों मैच में शतक जमाया है।
अपने कैरियर का 10वां टेस्ट खेल रहे पुजारा ने कोहली के साथ मिलकर इंग्लैंड के गेंदबाजों को खासा परेशान किया । 
पहले सत्र में भारत ने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट 22 रन पर गंवा दिये। इसके बाद कोहली और पुजारा ने संभलकर खेला। कोहली ने अपनी छह घंटे की पारी में 15 चौके और दो छक्के लगाये।
कोहली ने चिर प्रतिद्वंद्वी जेम्स एंडरसन को भी दबाव में ला दिया । एंडरसन ने हालांकि 44 रन देकर तीन विकेट लिये लेकिन कोहली को आउट नहीं कर सके । 
कोहली को 56 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब बेन स्टोक्स की गेंद पर डीप फाइन लेग बाउंड्री पर आदिल रशीद ने उनका कैच छोड़ा ।
पुजारा ने 204 गेंद में 119 रन बनाये जिसमें 12 चौके और दो छक्के लगाये । कोहली ने कवर ड्राइव के साथ अपना शतक पूरा किया जबकि पुजारा ने छक्का लगाकर शतक पूरा किया। 
पहले दिन का खेल समाप्त होने पर आर अश्विन और कोहली क्रीज पर थे । कोहली का इस मैदान से मधुर नाता बरकरार रहा जो यहां पिछली वनडे पारियों में 118, 117, 99 और 65 रन बना चुके हैं । वह 50वें टेस्ट में शतक जड़ने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज भी बन गए। 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment