IND vs NZ : न्यूजीलैंड को 376 रन का टारगेट

 कोलकाता.  भारत-न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट के चाैथे दिन न्यूजीलैंड ने सेकेंड इनिंग में बिना किसी नुकसान 34 रन बना लिए हैं। मार्टिन गुप्टिल (14) और टॉम लाथम (20) क्रीज पर हैं। दूसरी इनिंग में भारतीय टीम 263 रन पर ऑलआउट हो गई। 

न्यूजीलैंड को 376 रन का टारगेट मिला है। मोहम्मद शमी (1) आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। रिद्धिमान साहा 58 रन बनाकर नॉटआउट रहे। न्यूजीलैंड के लिए बोल्ट, हेनरी, सैंटनर ने तीन-तीन विकेट लिए। भारत को पहला झटका मुरली विजय (7) के रूप में लगा। उन्हें मैट हेनरी ने आउट किया। 

कुछ देर बाद मैट हेनरी ने चेतेश्वर पुजारा को भी आउट कर भारत को दबाव में ला दिया। खराब फॉर्म में चल रहे शिखर धवन भी कुछ खास नहीं कर सके और 17 रन बनाकर बोल्ट की बॉल पर आउट हो गए। इसके बाद मैट हेनरी ने अजिंक्य रहाणे को अपना शिकार बनाया। रहाणे 1 रन बनाकर चलते बने।

कप्तान विराट कोहली ने कुछ देर पारी को संभाला और 45 रन बनाकर बोल्ट का शिकार बने। भारत को छठा झटका 106 रन पर रविचंद्रन अश्विन के रूप में लगा। अश्विन के जाने के बाद साहा और रोहित ने मोर्चा संभाला। रोहित शर्मा 82 रन बनाकर आउट हुए।

 रोहित (82) और साहा ने 103 रन की पार्टनरशिप कर भारतीय इनिंग को संभाला। वहीं जडेजा 4 बॉल खेलकर ही चलते बने।चाैथे दिन की शुरुआत में भुवी और साहा क्रीज पर थे, भुवी (23) वेगनर की बॉल पर आउट हुए।वहीं लास्ट विकेट मो. शमी, साहा का ज्यादा साथ नहीं दे सके और बोल्ट की बॉल पर लाथम को कैच थमा बैठे।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment