बारामूला : आर्मी-BSF कैम्पों पर आतंकी हमला, जवानों ने दिया जवाब, भाग खड़े हुए आतंकी

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और सेना के शिविरों पर हमला करने वाले आतंकवादियों के खिलाफ सुबह सुबह होते ही व्यापक तलाशी अभियान शुरु कर दिया गया है।

 आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में घायल हुआ एक आतंकवादी बाद में झेलम नदी में कूद गया जबकि दो अन्य आतंकवादियों के भी मारे जाने की रिपोर्टें है लेकिन अभी तक कोई भी शव बरामद नहीं हुआ है। 

रविवार रात हुए इस हमले में एक जवान शहीद हो गया और तीन अन्य घायल हो गए। सूत्रों ने बताया कि सेना, बीएसएफ और अद्र्धसैन्य बलों के अलावा पुलिस ने भी सुबह होते ही आतंकवादियों के खिलाफ व्यापक तलाशी अभियान शुरु कर दिया है। 

आतंकवादियों ने देर रात करीब साढ़े दस बजे जांबाजपुरा में बीएसएफ और राष्ट्रीय राइफल्स के मुख्य प्रवेश द्वारों पर हथगोले फेंके। 

जब सुरक्षाबल आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में व्यस्त थे तब आतंकवादियों के एक अन्य समूह ने शिविरों में घुसने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षाबलों ने उनकी इस कोशिश को विफल कर दिया।

 इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एक घंटे से ज्यादा समय तक भारी गोलीबारी हुई। मुठभेड़ में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य जवान घायल हो गया जबकि राष्ट्रीय राइफल्स के भी दो जवान घायल हो गए। 

हमले के तुरंत बाद अतिरिक्त अद्र्धसैन्य बल और पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया।

आतंकवादियों के खिलाफ तलाशी अभियान रात करीब डेढ़ बजे रोक दिया गया और सुबह होते ही फिर शुरु कर दिया।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment