दिवाली पर चीनी सामान के बहिष्कार की अपील

सर्जिकल स्ट्राइक से पैदा हुए माहौल में दूसरे पड़ोसी देश तो भारत के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं लेकिन चीन अब भी पाकिस्तान के सपोर्ट में है.

 आतंकवाद के मसले पर भारत के साथ एकजुटता दिखाते हुए बांग्लादेश, अफगानिस्तान, श्रीलंका, मालदीव और भूटान ने सार्क सम्मेलन का बहिष्कार कर दिया. 

हालत यह हुई कि पाकिस्तान को नवंबर में इस्लामाबाद में होने वाला आयोजन स्थगित करना पड़ा. लेकिन ड्रैगन पाकिस्तान का साथ देना जारी रखे हुए है.

 ऐसे में पाकिस्तान का साथ देने वाले चीन के प्रति भारत में विरोध तेज हो गया है.बीजेपी के नेता चीनी सामानों के इस्तेमाल नहीं किए जाने की अपील कर रहे हैं.

 बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस दिवाली पर चीनी सामान के बहिष्कार की अपील की. उन्होंने लोगों से चीनी सामान नहीं खरीदने के साथ ही व्यापारियों से भी चीनी सामान नहीं बेचने की गुजारिश की. 

विजयवर्गीय ने हालांकि इस बारे में किया गया ट्वीट बाद में डिलीट कर दिया लेकिन तबतक यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

 उस ट्वीट का स्क्रीनशॉट फेसबुक, व्हाट्सऐप और ट्विटर पर वायरल हो रहा है. इसमें सोशल मीडिया यूजर चीनी सामानों का इस्तेमाल नहीं किए जाने की अपील कर रहे हैं.

विजयवर्गीय की तर्ज पर असम के एक और बीजेपी नेता ने दशहरे और दिवाली से पहले चीनी सामान का बहिष्कार किए जाने की अपील की है.


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment