प्रदेश के समग्र विकास के लक्ष्य के साथ कार्य कर रही है सरकार : शिवराज सिंह






मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि गरीबों के चेहरे में मुस्कान आये। लोगों के लिये रोटी कपड़ा मकान शिक्षा स्वास्थ्य और रोजगार का इंतजाम हो।

 प्रदेश का चहुँमुखी विकास हो इसी सोच और संकल्प के साथ प्रदेश सरकार जनता की सेवा कर रही है।

 मुख्यमंत्री श्री चौहान शहडोल जिले के सिंहपुर स्थित ऐतिहासिक काली माता एवं गणेश मंदिर प्रांगण में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री  ने कहा कि जनता भगवान है और उसकी सेवा ही मेरी पूजा है। मैं प्रदेशवासियों के विकास के लिये संकल्पित हूँ। मैं शहडोल संभाग को मॉडल संभाग की तरह विकसित करना चाहता हूँ।

  शहडोल जिले में विश्वविद्यालयए मेडिकल कॉलेजए इंजीनियरिंग कॉलेज जैसी सुविधाएँ मुहैया करवाई जा रही हैं। संभाग में जन.सुविधाओं के विस्तार में भी कोई कसर नहीं रखी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी तीन साल में प्रदेश का कोई ऐसा गाँव नहीं बचेगाए जो पक्की सड़क से न जुड़ा हो। इसी तरह बिजली एवं सिंचाई सुविधाओं को विस्तारित किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री श्री सिंह ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई सबसे महत्वपूर्ण है। सरकार गुणवत्तायुक्त शिक्षा के विस्तार के लिये अनेक योजनाएँ संचालित कर रही हैं।

 प्रदेश के विकास के लिये आम जनता से सरकार के कार्यों में सहभागिता करने का आग्रह किया। उन्होंने लोगों को बेटे.बेटियों की पढ़ाई को महत्व देनेए उनके बीच अंतर नहीं करनेए वृक्षारोपण करने तथा स्वच्छता अभियान के संचालन में सक्रिय भूमिका निभाने की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर प्रदेश के खनिज संसाधनए उद्योग और व्यापार तथा शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री राजेंद्र शुक्ल बैगा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष  रामलाल बैगा और विधायक जयसिंह मरावी आदि उपस्थित थे।


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment