....

लालकिले के प्राचीर से PM मोदी ने दिया PAK को कड़ा संदेश, POK को धन्यवाद

आजादी के 70वें जश्न में लालकिले के प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आतंकवाद और आतंकवादियों को जोरदार तरीके से ललकारा। पाकिस्तान का नाम लिये बगैर उसे सीधी तौर पर तस्वीर दिखाई।

 उन्होंने बताया कि भारत पेशावर में आतंकवादी हमले पर दुखी होता है पर हमारे यहां आतंकवादी हमले में लोग मारे जाते हैं या आतंकवादी मारा जाता है तो वहां जश्न मनाया जाता है।

लाल किले की प्राचीर से बलूचिस्तान तथा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर एवं गिलगित क्षेत्र के लोगों से सीधा संवाद स्थापित करते हुए मोदी ने आतंकवाद को प्रश्रय देने के लिये पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया।

 यह पहला मौका है जब किसी प्रधानमंत्री ने लालकिले की प्राचीर से इन क्षेत्रों के लोगों से सीधा संवाद किया है। उल्लेखनीय है कि बलूचिस्तान में पाकिस्तान से अलग होने का आंदोलन चल रहा है और हाल में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर एवं गिलगित क्षेत्र में भी ऐसे आंदोलनों ने जोर पकड़ा है।

मोदी ने अभिनंदन करते हुए कहा, 'कुछ दिनों से बलूचिस्तान, गिलगित और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोगों ने जिस प्रकार से मुझे बहुत बहुत धन्यवाद दिया है, जिस तरह से मेरा आभार जताया है और मेरे प्रति सद्भावना व्यक्त की है। दूर दूर बैठे लोग, जिस धरती को मैंने देखा नहीं है, जिनसे मेरी कभी मुलाकात भी नहीं हुई है। 

वे हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री का अभिनंदन, आदर कर रहे हैं, वे दरअसल हिन्दुस्तान के सवा सौ करोड़ देशवासियों का सम्मान कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि वह तहेदिल से बलूचिस्तान, गिलगित एवं पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लोगों का आभार व्यक्त करते हैं।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment