.....

PM मोदी आज ‘आजाद' की जन्मस्थली भाबरा से आजादी 70, याद करो कुर्बानी' अभियान की करेंगे शुरुआत

भोपाल :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिला स्थित महान क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद के जन्मस्थान भाबरा में भारत छोडो आंदोलन की जयंती पर ‘आजादी 70, याद करो कुर्बानी' अभियान शुरू करेंगे.
 भाजपा के प्रदेश महासचिव भदोरिया ने कहा, ‘नौ अगस्त भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में एक ऐतिहासिक दिन है क्योंकि यह हमें देश की कठिनाई की गंभीरता के साथ ही क्रांतिकारी नेताओं की ओर से दिये गए बलिदान की लंबी श्रृंखला भी की याद दिलाता है.
' उन्होंने कहा, ‘यह प्रसन्नता की बात है कि प्रधानमंत्री इस मौके पर अलीराजपुर जिले में आजाद के जन्मस्थान भाबरा में ‘आजादी 70, याद करो कुर्बानी' अभियान शुरू कर रहे हैं.'
अभियान के तहत नौ से 14 अगस्त तक केंद्रीय मंत्री भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़े स्थानों विशेष तौर पर शहीद नेताओं के जन्मस्थान का दौरा करेंगे.
‘प्रधानमंत्री की ओर से संबोधित किये जाने वाले कार्यक्रम में करीब दो लाख लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है जिसमें अधिकतर आदिवासी होंगे. इसके लिए पर्याप्त इंतजाम किये गए हैं.'
इसके अलावा 16 से 22 अगस्त तक स्वतंत्रता संघर्ष की स्मृति में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे, जैसे तिरंगा यात्रा, कैंडल मार्च और रक्षाबंधन त्योहार. 

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment