....

हिलेरी क्लिंटन की उम्मीदवारी की घोषणा के साथ रच दिया इतिहास

अमरीका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने इतिहास रच दिया है।  वे डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी हासिल करने वाली देश की पहली महिला बन गईं हैं। 

फिलाडेल्फिया में चल रहे डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में पार्टी प्रतिनिधियों ने हिलेरी क्लिंटन को राष्ट्रपति पद के लिए अपना आधिकारिक उम्मीदवार घोषित कर दिया। 

सवाल ये उठ रहा है कि हिलेरी क्लिंटन ने आधिकारिक उम्मीदवारी पाकर एक इतिहास तो रच दिया है, क्या वे राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतकर एक और इतिहास रच देंगी।  

डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए बर्नी सैंडर्स पहले क्लिंटन के प्रतिद्वंद्वी थे लेकिन बाद में वह भी उनके समर्थन में आ गए। सैंडर्स ने भी डेमोक्रेटिक सम्मेलन में कहा है कि उनकी प्रतिद्वंद्वी क्लिंटन को अमेरिका की अगली राष्ट्रपति बनना चाहिए। 

सैंडर्स के क्लिंटन के समर्थन में होने की घोषणा करने के बाद वहां मौजूद लोग जश्न मनाने लगे। हालांकि सैंडर्स के कुछ समर्थकों ने कंवेशन कार्यालय के बाहर पार्टी के इस फैसले का विरोध किया। 

हिलेरी क्लिंटन पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हैं तथा करीब 25 साल से लोगों के लिए काम करती रही हैं। इसी वर्ष आठ नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उनका मुकाबला रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से होगा। 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment