.....

BJP को झटका : सिद्धू ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, AAP में जाने की चर्चा

भाजपा सांसद नवजोत सिद्धू ने आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल होने की चर्चाओं के बीच भाजपा को बड़ा झटका देते हुए राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया। हाल ही में पार्टी ने उन्हें उच्च सदन के लिए मनोनीत किया था।

भाजपा नेता व हाल में राज्यसभा में मनोनीत श्रेणी से सांसद बने नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। राज्यसभा सचिवालय ने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए कहा है कि इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है। वहीं खबरें ये भी आ रही हैं कि वह आम आदमी पार्टी में भी शामिल हो सकते हैं।

पंजाब विधानसभा चुनाव से पूर्व बीजेपी को एक और बड़ा झटका मिलता दिख रहा है। पंजाब का चेहरा और भाजपा के राज्यसभा सांसद सिद्धू ने राज्यसभा से तो इस्तीफा दे दिया है पर चर्चा ये भी है कि जल्द ही वह भाजपा छोड़कर आप में शामिल हो सकते हैं। बीते लोकसभा चुनाव के समय से ही सिद्धू व भाजपा नेतृत्व में तनाव रहा था।

राज्यसभा के उपसभापति पी जे कुरियन ने आज सदन को बताया कि सिद्धू ने आज ही सभापति को भेजे एक पत्र में अपना इस्तीफा दिया। 

उन्होंने बताया कि सभापति हामिद अंसारी ने उनके इस्तीफे को 18 जुलाई से स्वीकार कर लिया। सिद्धू एवं भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी सहित छह लोगों को अप्रैल में उच्च सदन के लिए मनोनीत किया गया था।

सिद्धू के इस्तीफे पर पंजाब भाजपा के प्रभारी प्रभात झा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सिद्धू ने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया, इसलिए उन्हें मनाया नहीं जाएगा। अकाली दल के साथ विरोध को लेकर सिद्धू व उनकी विधायक पत्नी नवजोत कौर हमेशा मुखर रहे थे। 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment