.....

Air force के लापता AN-32 विमान का सर्च ऑपरेशन जारी, चेन्नई पहुंचे रक्षा मंत्री पर्रिकर

नई दिल्ली:  भारतीय वायुसेना के लापता विमान का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है। बचाव और राहत अभियान का मुआयना करने खुद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर चेन्नई पहुंच गए हैं। 

भारतीय वायुसेना का AN32 विमान चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर जाते वक्त लापता हो गया था। इस प्लेन में 29 लोग सवार हैं।

सुबह 8.30 बजे उड़ान भरने के बाद 8.46 बजे तक विमान संचार संपर्क में था लेकिन 9.12 मिनट के बाद इसका रडार से संपर्क टूट गया। 

जहां से विमान रडार पर से गायब हुआ है वह जगह चेन्नई से करीब 300 किलोमीटर दूरी है। खबर मिलते ही इस अभियान में नौसेना और कोस्टगार्ड के 20 के करीब युद्दपोत, सात के करीब पी8 आई , सी 130 और डोर्नियर जैसे  निगरानी विमान को खोजबीन अभियान में लगा दिया है।

 नौसेना ने अपनी एक पनडुब्बी को भी बंगाल की खाड़ी में तलाशी अभियान में तैनात कर दिया है। बेशक ये विमान तीन दशक पुराने है लेकिन अपग्रेड होने के बाद ये काफी सुरक्षित माने जाते हैं।

पर्रिकर ने कहा है कि लापता विमान और उसमें सवार कर्मियों का पता लगाने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल विमान की खोज और राहत के लिए वायुसेना और नौसेना के विमान लगा दिए गए हैं।

 एक पी-8-आई और एक डोर्नियर को बंगाल की खाड़ी में भेज दिया गया है। प्लेन में एक एमरजेंसी बेकन लोकेटर है, जो क्रैश होने की स्थिति में सक्रिय हो जाता है। नौसेना ने एक पनडुब्बी को लोकेटेर द्वारा पानी के नीचे हुए किसी भी तरह के ट्रांसमिशन की जांच के लिए भेजा है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment