.....

Rajya sabha polls : 7 राज्यों में 27 सीटों पर वोटिंग, यूपी में BJP और SP के नेता आपस में भिड़े

राज्यसभा चुनाव के लिए शनिवार को सात राज्यों की 27 सीटों पर वोटिंग हो रही है। तीन मौजूदा केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, निर्मला सीतारमण और चौधरी बीरेंद्र सिंह मैदान में हैं।

 इसी तरह, कांग्रेस लीडर और दो पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल और जयराम रमेश का भी फैसला होना है। नकवी झारखंड और सिब्बल यूपी से उतारे गए हैं। चौधरी बीरेंद्र हरियाणा, सीतारमण और रमेश कर्नाटक से लड़ रहे हैं।

नतीजे शाम 5 बजे से आने शुरू होंगे। यूपी और हरियाणा में इंडिपेंडेंट कैंडिडेट्स की वजह से मुकाबला दिलचस्प हो गया है। हालांकि, यूपी में सपा और बीजेपी के नेता आपस में भिड़ गए। बीजेपी ने सपा पर बैलेट पेपर छीनने का आरोप लगाया। 
 राज्यसभा के लिए 15 राज्यों से 58 सीटें खाली हुई थीं। इनमें से 14-14 सीटें बीजेपी और कांग्रेस की हैं।  7 सपा की, 5 जदयू, 3-3 बीजेडी और एआईएडीएमके से हैं।

 2-2 सीटें बसपा, डीएमके, एनसीपी और टीडीपी और 1-1 वाइएसआर कांग्रेस, शिवसेना और शिरोमणि अकाली दल से खाली हुई थीं। 8 राज्यों से 31 मेंबर निर्विरोध चुने जा चुके हैं।

 7 राज्यों की 28 सीटों पर चुनाव होगा। 3 केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू, पीयूष गोयल और सुरेश प्रभु दूसरे राज्यों से निर्विरोध चुने जा चुके हैं।

SP के बागी नेता गुड्डू पंडि‍त ने आरोप लगाया कि‍ सपा नेता पवन पांडेय ने बैलेट छि‍नने की कोशि‍श की। सपा नेताओं ने मुझे और मेरे भाई मुकेश शर्मा को जान से मारने की धमकी दी। इसके बावजूद हमने वोट डाला।

बीजेपी MLA संगीत सोम ने कहा है कि‍ बीजेपी के वोटर्स से सपा नेताओं ने बैलेट पेपर छीनने की कोशि‍श की।
 बीजेपी के कई नेताओं ने कहा कि‍ उन्‍हें वोट देने से रोकने की कोशि‍श हुई है।

 पीस पार्टी के अध्यक्ष अयूब खान ने कहा है कि‍ पीस पार्टी कांग्रेस को वोट कर रही है और जो विधायक पार्टी 
लाइन से हटकर वोट कर रहे है उन पर कार्रवाई होगी।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment