.....

Champions Trophy 2016 : भारत हारा बेल्जियम से, द. कोरिया से होगी आज टक्कर

लंदन.    FIH चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के एक मैच में सोमवार को बेल्जियम ने भारत को 2-1 से हरा दिया। टूर्नामेंट के तीन मैचों में भारत की ये पहली हार है। जबकि विश्व की पांचवें नंबर की टीम बेल्जियम की तीन मैचों में यह पहली जीत है। अब दोनों ही टीमों के तीन-तीन मैचों के बाद चार-चार अंक हो गए हैं। 
 जर्मनी से 3-3 का ड्रॉ खेलने वाली और ब्रिटेन को 2-1 से हराने वाली भारतीय टीम ने बेल्जियम के खिलाफ मैच में अच्छा खेल दिखाया। लेकिन पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में भारतीय टीम बेल्जियम से पिछड़ गई और यही उसकी हार की एक बड़ी वजह भी बनी।

बेल्जियम ने मैच में आठ पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए जबकि भारत के हिस्से में दो ही पेनल्टी कॉर्नर आए। पहला क्वार्टर गोलरहित रहने के बाद बेल्जियम ने दूसरे क्वार्टर में कुछ मिनटों के अंतराल में लगातार चार पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए।

 श्रीजेश ने पहले तीन पेनल्टी कॉर्नर बचा लिए लेकिन 25वें मिनट में चौथे पेनल्टी कॉर्नर पर एलेक्जेंडर हेंड्रिक का शानदार स्ट्रोक श्रीजेश के पैरों के बीच से टकराता हुआ गोल में चला गया।

 भारत ने जवाबी हमला करते हुए दबाव बनाया और देविन्दर वाल्मीकि ने 30वें मिनट में डी में मिली गेंद को संभालते हुए बराबरी का गोल दाग दिया। 

 तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में भारत के पेनल्टी कॉर्नर पर बेल्जियम के डिफेंडर ने गोल लाइन पर शानदार बचाव किया।
 भारत ने इसके बाद एक और पेनल्टी कॉर्नर बर्बाद किया। 

तीसरा क्वार्टर खत्म होने में जब एक मिनट बाकी था कि तभी जेरोम ट्रूंयेंस ने मैदानी गोल कर बेल्जियम को 2-1 से आगे कर दिया। इसके बाद भारत ने बराबरी पर आने के लिए भरपूर कोशिश की लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment