....

सुब्रमण्यम स्वामी पर BJP सख्त, पार्टी ने उनके दो प्रोग्राम किए रद्द

 
नई दिल्ली.   सुब्रमण्यम स्वामी पर लगाम कसने के लिए बीजेपी ने नया रास्ता अपनाया है। पार्टी ने उनके दो प्रोग्राम को रद्द कर दिया है, जहां स्वामी की स्पीच होनी थी।

नरेंद्र मोदी भी रघुराम राजन के बारे में स्वामी की बयानबाजी पर कड़ा मैसेज दे चुके हैं। PM मोदी ने साफ कर दिया है कि पब्लिसिटी के लिए कुछ भी कहने से किसी का भला नहीं होने वाला। मोदी ने सोमवार को कहा था, अगर कोई ये समझता है कि वो सिस्टम से ऊपर है, तो ये गलत है। पब्लिसिटी पाने के लिए कुछ भी करने से किसी का भला नहीं होगा।

जेटली मंगलवार सुबह ही चीन से लौटे हैं और मोदी से मिलने जाने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, जेटली पीएम से स्वामी की शिकायत करेंगे। हालांकि, ये भी कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच 7th पे कमीशन को लेकर चर्चा होगी।

 देश के कई बड़े ब्यूरोक्रेट्स पर जब स्वामी ट्विटर के जरिए हमला कर रहे थे, तब जेटली ने उन्हें इशारों में डिसिप्लिन में रहने को कहा था। स्वामी इस पर भड़क गए थे और उन्होंने जेटली को भी निशाने पर लेते हुए कहा था कि अगर उन्होंने डिसिप्लिन तोड़ा तो खून-खराबा हो जाएगा।

 मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी स्वामी से सीधे तौर पर यह नहीं कह पा रही है कि वे सरकार और मंत्रियों पर बयानबाजी बंद करें। इस वजह से उनके दो प्रोग्राम ही कैंसल कर दिए गए हैं।

 पहला प्रोग्राम बीते रविवार को मुंबई और दूसरा इसी हफ्ते चेन्नई में होना था। दोनों प्रोग्राम आरएसएस कराने वाली थी।
 मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी सीधे तौर पर स्वामी को इन प्रोग्राम में जाने से नहीं रोक सकती थी। इस वजह से यह कदम उठाया गया।

कुछ पार्टी नेताओं का मानना है कि स्वामी को रोकने के लिए ये तरीका कारगर साबित हो सकता है। प्रोग्राम रद्द होने से उन्हें सीख मिलेगी। 

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment