....

सिंहस्थ : अंतिम शाही स्नान के दौरान यातायात प्रबंध ध्वस्त, हज़ारों वाहन फंसे, अपार भीड़

उज्जैन।   सिंहस्थ के अंतिम अमृत स्नान में शामिल होने के लिए बड़ी संख्‍या में लोग उज्जैन पहुंच रहे हैं। इस दौरान उज्जैन और आसपास के जिलों में यातायात इंतजाम ध्वस्त हो गए हैं। 
उज्जैन के आसपास के जिलों में काफी पहले ही वाहनों को रोकने की जानकारी मिल रही है।बस और रेलवे स्टेशन पर तो हालात बेकाबू हो रहे हैं।यात्रियों की अपार भीड़ जमा है।
हालात ऐसे हो गए हैं कि लोगाें को 5 से 7 किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर होना पड़ रहा है। वहीं रामघाट पर बेकाबू भीड़ होने से अासपास के घाटों पर ही लोगों को स्नान के लिए भेजा जा रहा है। शहर के चारों ओर जिधर नजर जाती है लोगों की अपार भीड़ देखी जा रही है।
शुक्रवार को भी इंदौर की ओर से हजारों वाहनों की आवाजाही रही। इसके कारण सुबह से लेकर देर रात तक जाम की स्थिति बन गई। निनौरा टोल नाके से लेकर नानाखेड़ा तक वाहनों की कतार लगी रही।
12 किलोमीटर के मार्ग को पार करने में लोगों को 2 से 3 घंटे लगे। पुलिस ने वाहनों की संख्या देखते हुए इंजीनियरिंग कॉलेज सैटेलाइट टाउन पर ही वाहनों को रोक दिया।
देवास - उज्जैन मार्ग बन्द करने की जानकारी मिल रही है। वाहनों को सेटेलाइट टाऊन सिंगावदा से आगे नहीं जाने दिया जा रहा है। वहीं सांवेर की ओर भी यही हालाता हैं।

वहीं त्रिवेणी विहार व इंजीनिरिंग कॉलेज बायपास पर भी वाहनों को भेजा गया। पुलिस को भीड़ नियंत्रित करने में पसीना छूट गया। इसके अलावा मक्सी, आगर, देवास, बड़नगर, नागदा-उन्हेल मार्ग पर भी हजारों वाहन जाम में फंसे।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment