HOLI : रंग गुलाल के साथ सड़कों पर उतर आई मस्तानों की टोली, छाया होली का उल्लास, जमकर बरसा रंग

भोपाल. रंग और खुशियों के पर्व होली राजधानी समेत पूरे प्रदेश में उल्लास से मनाया जा रहा है। सुबह होते ही मस्तानों की टोली रंग गुलाल के साथ सड़कों पर उतर आई।

 इस सेलिब्रेशन को यादगार बनाने के लिए जमकर मस्ती हो रही है। कुछ रंग यहां उड़े, कुछ रंग वहां। कुछ चेहरे गुलाबी हुए और किसी का चेहरा खिल उठा। हर कोई शिद्दत और समझ के साथ होली खेल रहा था।
रंगों का त्योहार होली पर आज शहर में हुरियारों ने जमकर रंग खेला। 

पुराने शहर में हिंदू उत्सव समिति के होली के जुलूस पर रंग बरसाकर लोगों ने त्योहार का आनंद उठाया। जगह-जगह लोगों ने जुलूस का रंग गुलाल से स्वागत किया। पुराने शहर में दयानंद चौक से होली का जुलूस शुरू हुआ। हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष नारायण सिंह कुशवाह जुलूस में आगे-आगे चल रहे थे। जुलूस में ऊंट और घोड़े शामिल थे। 

भगवान कृष्ण की एक झांकी भी जुलूस में आकर्षण का केंद्र रही। जुलूस के मार्ग के बीच-बीच में निजी टैंकरों की व्यवस्था की गई थी जिसके पानी से लोगों ने जमकर होली का मजा उठाया।
जुलूस दयानंद चौक से लोहा बाजार, चौक, लखेरापुर, सोमवारा, सिंधी मार्केट, जनकपुरी, मंगलवारा होते हुए इतवारा पहुंचा। इस बीच सोमवारा पर जुलूस में महापौर आलोक शर्मा भी कुछ देर के लिए पहुंचे तो लोगों ने उन्हें होली की शुभकामनाएं दीं।
नए शहर में होली का जुलूस निकाला गया। इसी तरह बैरागढ़ और भेल क्षेत्र में भी होली पर लोगों ने एकदूसरे को रंग-गुलाल लगाकर त्योहार का लुत्फ उठाया। शहर में कई स्थानों पर ठंडाई के स्टॉल लगाए गए थे और कुल्फी व मंगोड़े-कचौरी भी ठेलों पर विक्रय के लिए उपलब्ध रहे। इन पर युवाओं की भीड़ काफी संख्या में दिखाई दी।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment