....

IPLसीजन-9 : युवराज को 7 करोड़ , वाटसन को 9.5 करोड़ में खरीदा

बेंगलूरु :  इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-9 के लिए आज हो रही नीलामी में युवराज सिंह को सनराइजर्स हैदराबाद ने सात करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि आशीष को सनराइजर्स ने 5.50 रुपये में खरीदा. 
पिछले सीजन में युवराज सिंह सबसे महंगे खिलाड़ी थे और वे 16 करोड़ रुपये में बिके थे. डेल स्टेन को गुजरात लायंस ने 2.3 करोड़ में खरीदा है.
वहीं शेन वाटसन को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने 9.5 करोड़ में खरीदा जबकि डेनियल स्मिथ को गुजरात लायंस ने 2.3 करोड़ रुपये में खरीदा है. एरोन फिंच और मार्टिन गुप्टिल अभी तक नहीं बिके हैं.
आईपीएल नीलामी में सबसे पहले बिकने वाले खिलाड़ी केविन पीटरसन को पुणे सुपर जाइंट्स ने 3.5 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को पुणे सुपर जाइंट्स ने 3.8 करोड रुपये में खरीदा.  
इरफान पठान को हमेशा आईपीएल नीलामी में अच्छे दाम मिले हैं और इस बार उनका बेसप्राइज एक करोड़ रुपये है. विदेशी खिलाड़ियों में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल की बेसप्राइज 50 लाख रुपये है जबकि आस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान आरोन फिंच का बेसप्राइज एक करोड़ रुपये है. 
हर टीम में न्यूनतम 16 और अधिकतम 27 खिलाड़ी होंगे जिनमें से अधिकतम नौ विदेशी खिलाड़ी होंगे. हर टीम के पास 66 करोड़ रुपये का बजट है. दिल्ली डेयरडेविल्स के पास 37 . 15 करोड़ रुपये का बजट है जबकि मुंबई इंडियंस के पास सिर्फ 14 . 40 करोड़ का बजट है. 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment