....

FREEDOM 251 : बुकिंग दोबारा शुरू, सरकार ने मांगी कंपनी से सफाई

नई दिल्ली. स्मार्टफोन Freedom 251 की साइट क्रैश होने के बाद शुक्रवार सुबह इस पर प्री-बुकिंग फिर शुरू हो गई। ट्विटर पर कुछ यूजर्स ने बुकिंग होने तो कुछ ने तकनीकी दिक्कतें आने की बात कही। 251 रुपए का यह फोन शिपिंग चार्जेस के बाद 291 रुपए में मिल रहा है। पहले दिन कंपनी रिंगिंग बेल्स ने इसके 30 हजार ऑर्डर लेकर 87 लाख रुपए जुटा लिए थे। इस बीच, फोन की बड़े पैमाने पर हो रही बुकिंग पर सरकार की नजर है। 
 एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टेलिकॉम मिनिस्ट्री इस कंपनी की गतिविधियों पर नजर रखे हुए है।  मिनिस्ट्री का इंटरनल असेसमेंट भी यही कहता है कि इस स्मार्टफोन की कीमत 2300 रुपए से कम नहीं हो सकती। लेकिन जब तक गड़बड़ी का कोई मामला या शिकायत सामने नहीं आती, तब तक सरकार इस मामले में दखल नहीं देगी। उधर, 251 रुपए के फोन के वादे को घोटाला करार दे चुके बीजेपी सांसद किरीट सोमैया ने ट्वीट कर दावा किया कि टेलिकॉम मिनिस्ट्री ने रिंगिंग बेल्स से सफाई मांगी है। सोमैया के मुताबिक, कंपनी से पूछा गया है कि वह ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स के सर्टिफिकेशन के बिना कैसे फोन बेच रही है। केंद्र ने यूपी सरकार से भी कंपनी की ऑथेंटिसिटी जांचने को कहा है।

रिंगिंग बेल्स के डायरेक्टर मोहित गोयल ने बताया- "हम कुछ भी नहीं छिपा रहे हैं। बुकिंग से मिले फंड को हमने अलग अकाउंट में रखा है। सभी डिलिवरी होने तक हम फंड को हाथ नहीं लगाएंगे।" गोयल ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि हम 25 लाख फोन की ऑनलाइन और 25 लाख की ऑफलाइन बुकिंग चाहते थे। हम सभी 50 लाख स्मार्टफोन्स की 30 जून तक 100 पर्सेंट डिलिवरी का वादा करते हैं। बता दें कि इससे पहले आई खबरों में कहा गया था कि कंपनी 2.5 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन के ऑर्डर नहीं लेगी।

 यह स्मार्टफोन नोएडा की रिंगिंग बेल्स ने लॉन्च किया है। 30 जून से कंपनी इसकी शिपिंग शुरू कर देगी। 251 रुपए के इस स्मार्टफोन के लिए कंपनी ने वेबसाइट से प्री-बुकिंग 18 फरवरी सुबह 6 बजे से शुरू की थी। यह 21 फरवरी शाम 8 बजे तक होनी है। 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment