....

जैश ए मोहम्मद सरगना मौलाना मसूद अजहर को पाकिस्तान पुलिस ने लिया हिरासत में

पठानकोट आतंकी हमले में बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को गिरफ्तार कर लिया है। अजहर के अलावा उसके भाई व बहनोई समेत 12 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज के हवाले से आई है। अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अध्यक्षता में बुधवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में कार्रवाई की समीक्षा की गई। इसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से जारी बयान में कहा गया कि पठानकोट की घटना से कथित तौर पर जुड़े आतंकवादी तत्वों के खिलाफ की जा रही जांच में काफी प्रगति हुई है। इसमें कहा गया है कि शुरुआती जांच और भारत से मिली सूचना के आधार पर जैश से जुड़े कई लोगों को पकड़ा गया है।  

रिपोर्ट के मुताबिक पठानकोट हमले के आरोपी मसूद अजहर के कई ऑफिसों पर पाकिस्तान की पुलिस ने छापा मारा और उन्हें सील कर दिया गया है। कार्रवाई के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को गिरफ्तार भी किया गया है। बुधवार को दिनभर छापेमारी की कार्रवाई चलती रही। 


उच्च स्तरीय बैठक में सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ, आईएसआई के महानिदेशक, गृह मंत्री, वित्त मंत्री, विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज, पंजाब के मुख्यमंत्री और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

शरीफ के कार्यालय ने कहा कि हमले को लेकर ज्यादा जानकारी जुटाने के लिए पाकिस्तान विशेष जांच दल (एसआईटी) को पठानकोट भेजने की योजना बना रहा है। इस संदर्भ में भारत से बातचीत की जा रही है। पाक सरकार ने कहा कि हम पठानकोट हमले और आतंकवाद से जुड़े मसले पर भारत सरकार के साथ हैं।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment