....

फिल्म MSG-2 पर दूसरे दिन भी बवाल जारी, डेरा समर्थकों ने पंजाब में फिर रोकी रेल l

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की फिल्म पर महाभारत छिड़ा हुआ है . दूसरे दिन भी डेरा समर्थकों का विरोध-प्रदर्शन जारी है. MSG-2 को सिनेमाघरों में दिखाने की मांग को लेकर डेरा समर्थकों ने पंजाब में जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन किया.
रविवार को भी समर्थकों ने पंजाब में मोगा, भटिंडा, गिदरवाहा और संगरूर समेत तमाम शहरों में विरोध-प्रदर्शन किया. शनिवार को डेरा समर्थकों के विरोध को देखते हुए पंजाब से गुजरने वाली 16 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था.
18 सितंबर को रिलीज हुई फिल्म को पंजाब में हालांकि आधिकारिक तौर पर बैन नहीं किया गया है लेकिन फिल्मों को सिनेमाघरों में नहीं दिखाए जाने पर समर्थक विरोध जता रहे हैं और तुरंत इसे सिनेमाघरों में दिखाने की मांग कर रहे हैं. सिख समुदाय की ओर से विरोध की आशंका के मद्देनजर सिनेमाघर इस फिल्म को लगाने से कतरा रहे हैं.
आदिवासियों के खिलाफ टिप्पणी के मामले को लेकर झारखंड सरकार ने MSG-2 की रिलीज पर राज्य में रोक लगा दी थी . ऐसा फिल्म में आदिवासियों के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर किया गया है. सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य में आदिवासी भाईयों के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी की अनुमति नहीं दी जा सकती.
इस बीच फिल्म को लेकर विरोध की आशंका के बीच, छत्तीसगढ़ के मल्टीप्लेक्स मालिकों ने फिल्म 'MSG-2' की स्क्रीनिंग नहीं करने का फैसला किया है. हिंसा और विरोध प्रदर्शन के डर से छत्तीसगढ़ के सभी मल्टीप्लेक्स के मालिकों ने फैसला किया है कि वो फिल्म 'MSG-2' की स्क्रीनिंग नहीं करेंगे. हालांकि राज्य सरकार ने इस सिलसिले में कोई आदेश जारी नहीं किया है.
गुरमीत राम रहीम अपनी फिल्म MSG की सफलता के बाद MSG 2 लेकर आए हैं. इस फिल्म में एक बार फिर डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह लीड रोल में हैं
राम रहीम ने कहा कि इस बार हमने एंटरटेनमेंट पर ज्यादा ध्यान दिया है और साथ में मैसेज भी है. यह एक सच्ची कहानी पर आधारित है और इसमें फाइट और एक्शन सीन अलग से जोड़े गए हैं. फिल्म ज्यादातर असल घटनाओं पर बेस्ड है.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment