....

रॉबर्ट ने तीन मिनट में तीन गोल दागकर सबसे तेज हैट्रिक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया

बर्लिन। पोलैंड के खिलाड़ी रॉबर्ट लेवांडोवस्की ने जर्मन फुटबॉल लीग बुंदेसलीगा में तहलका मचाते हुए केवल नौ मिनट में पांच गोल दाग दिए। इस सनसनीखेज प्रदर्शन के बूते बायर्न म्यूनिख ने वूल्फसबर्ग को 5-1 से रौंद दिया जबकि एक समय म्यूनिख की टीम 1-0 से पिछड़ रही थी।
पिछडऩे के बाद कोच पेप गार्डियोला ने मिडफील्डर थियागो एलकांटरा की जगह लेवांडोवस्की को मैदान में उतारा था। यह फैसला बार्यर्न म्यूनिख टीम के लिए जादुई रहा और न केवल उसे इस मैच में जीत मिली बल्कि वह नंबर एक पर भी पहुंच गया।
लेवांडोवस्की ने मैदान पर उतरने के छह मिनट ही पहला गोल दागा और इसके बाद तो लाइन लगा दी। लेवांडोवस्की ने इससे पहले 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में रियाल मेड्रिड के खिलाफ चार गोल दागे थे।
लेवांडोवस्की ने मैच के दौरान कई रिकॉर्ड जमींदोज कर दिए। उन्होंने केवल 3.19 मिनट में तीन गोल दागकर सबसे तेज हैट्रिक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उसके बाद अगले 2.23 मिनट में एक और गोल दाग किया। बुंदेसलीगा में 24 साल बाद किसी मैच में पांच गोल दागे गए हैं। साथ ही इस लीग में पहली बार हुआ जब मैच के बीच में खेलने आए खिलाड़ी ने पांच गोल दागे हैं।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment