UP: मुलायम के भतीजे के रिसेप्शन में पहुंचे नीतीश-लालू, दिग्विजय

लखनऊ. मुलायम सिंह यादव के भतीजे और शिवपाल के बेटे आदित्य और मैहर राजघराने की राजलक्ष्मी की 10 मार्च को सैफई में शादी हुई थी। रविवार को दोनों का रिसेप्शन राजधानी के जनेश्वर मिश्र पार्क में हुआ। इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार, लालू यादव, तेजस्वी यादव, अभिषेक मनु सिंधवी और चौधरी अजीत सिंह सहित कई बड़े नेता पहुंचे। वहीं, कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह अपनी पत्नी अमृता राय के साथ पहुंचे।

राजलक्ष्मी की मां शारदा कुंवर सिंह राजपुताना मैहर स्‍टेट की राजकुमारी रही हैं। राजलक्ष्मी के नाना राजा कुंवर नारायण सिंह जूदेव 3 बार एमएलए रह चुके हैं। कुंवर नारायण सिंह के पि‍ता महाराजा बृजनाथ सिंह जूदेव ने मैहर में शारदा देवी के मंदि‍र का जीर्णोद्धार कराया था। हिमाचल प्रदेश के वर्तमान सीएम वीरभद्र सिंह राजलक्ष्मी के नाना लगते हैं। वे शारदा कुंवर सिंह के फूफा हैं।

 संजय सिंह के परि‍वार का ताल्लुक राजस्थान, मध्यप्रदेश, हि‍माचल, उड़ीसा, छत्तीसगढ़ स्‍टेट से जुड़ा है।
राजलक्ष्मी के पि‍ता संजय सिंह एक दौर में पूर्व पीएम स्‍व. राजीव गांधी के करीबि‍यों में शामिल रहे। साल 1984 से 1992 तक प्रदेश युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष रहे। राजीव गांधी की हत्या के बाद संजय सिंह राजनीति छोड़कर कंस्ट्रक्‍शन के क्षेत्र से जुड़ गए। संजय सिंह के पि‍ता स्‍व. सत्यनारायण सिंह 70 के दशक में कांग्रेस से विधान परिषद के सदस्य रहे। वे इंदि‍रा गांधी के करीबी थे।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment