....

ई.व्हीकल पार्क बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रदेश मे निवेशकों को किया आमंत्रित

भोपाल । प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए सरकार नए-नए क्षेत्रों में उद्योग लगाने के लिए निवेशकों को आमंत्रित कर रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को पुणे में महाराष्ट्र के कई उद्यमियों से चर्चा की। उन्होंने बताया कि आगामी समय इलेक्ट्रिक वाहनों का है। इसे देखते हुए प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहन कपंनियों के लिए पार्क बनाने का निर्णय लिया गया है। इन्हें निवेश प्रोत्साहन नीति के तहत सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने निवेशकों को भरोसा दिलाया कि प्रदेश में सिंगल विंडो सिस्टम में किसी भी क्षेत्र में काम करने में कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी।



मुख्यमंत्री ने बताया कि मध्य प्रदेश कपड़ा एवं वस्त्र, खाद्य प्रसंस्करण, दवा सहित अन्य क्षेत्रों में निवेशकों के लिए आकर्षण का केंद्र है। एकल खिड़की व्यवस्था से सभी तरह की अनुमतियां समयसीमा में देने का प्रविधान कर दिया है। पर्यटन की दृष्टि से भी मध्य प्रदेश, देश के समृद्ध राज्यों में से एक है। एक लाख 22 हजार एकड़ का लैंड बैंक, बिजली, पानी,परिवहन, मानव संसाधन और शांतिपूर्ण वातावरण उपलब्ध है।

निवेशक मित्रों का मध्य प्रदेश में स्वागत है। इलेक्ट्रिक वाहन भविष्य की आवश्यकता हैं। इस दिशा में मध्य प्रदेश ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए पार्क बनाने का निर्णय लिया है। चंबल के बीहड़ को जोड़ते हुए अटल प्रगति पथ और अमरकंटक से सीधे गुजरात की सीमा तक नर्मदा प्रगति पथ बनाया जा रहा है। प्रदेश में सिंचाई का रकबा (क्षेत्र) आने वाले तीन साल में 65 लाख हेक्टेयर होगा।

कृषि विकास दर लगातार दस साल तक 18 प्रतिशत से अधिक रही है, जो चमत्कार से कम नहीं है। कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आपदा को अवसर में बदलने की बात कहते हुए आत्म निर्भर भारत का मंत्र दिया था, जिसे आत्मसात करके हमने आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश की कार्ययोजना तैयार की है। मध्य प्रदेश पहला ऐसा राज्य है, जहां श्रम सुधार किए गए हैं।

प्रदेश में अब महिलाएं भी तीन पाली में काम कर सकती हैं। हमारी नीतियों उद्योगों के अनुकूल हैं। उन्होंने सभी उद्यमियों को इंदौर में होने वाले आठ, नौ और दस जनवरी 2023 को होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम और 11 व 12 जनवरी को होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए आमंत्रित किया। साथ ही कहा कि आप लोग समिट होने की प्रतीक्षा न करें, आज और अभी से निवेश की प्रकिया प्रारंभ कर दें।

 
Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment